logo-image

Delhi Violence:हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सभी स्कूल मंगलवार को रहेंगे बंद

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में विरोध प्रदर्शन जारी है. इस दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल समेत 3 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 24 Feb 2020, 11:55 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में विरोध प्रदर्शन जारी है. इस दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल समेत 5 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर-पूर्वी जिले में कल (मंगलवार) सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने इसकी जानकारी दी.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया, 'दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जी से बात की है कि इस जिले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए.'

बोर्ड एग्जाम कल केवल पश्चिम दिल्ली में 18 केंद्रों पर होगी. कल के लिए निर्धारित सीबीएसई परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है क्योंकि दिल्ली के बाकी हिस्सों में कोई केंद्र नहीं हैं.

अमित शाह ने सोमवार को बुलाई बैठक

वहीं, दिल्ली में फैले हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को तत्काल बैठक बुलाई है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में हिंसा का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से संबंध!, जानें क्या है पूरा मामला

दोषियों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

वहीं, गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में अहिंसक प्रदर्शन स्वीकार्य हैं लेकिन हिंसा नहीं. उन्होंने हिंसा को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के दौरान देश की छवि खराब करने का प्रयास बताया. रेड्डी ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में प्रदर्शनों के बीच अपनी जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार सभी तरह की हिंसा की निंदा करती है और हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के प्रति आश्वस्त करते हैं.

और पढ़ें:CAA हिंसा में सीकर के रहने वाले रतन लाल की मौत, खबर सुनते ही हेड कॉस्टेबल की पत्नी हुई बेहोश

एक पुलिसकर्मी समेत चार की मौत

रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में स्थिति तनावपूर्ण रहा. सोमवार को मौजपुर में दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. इस घटना के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल और 5 नागरिकों की मौत हो गई. जबकि कई पुलिसकर्मी जख्मी बताए जा रहे हैं. दिल्ली में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है.