दिल्ली की सड़कों पर अब जल्द दौड़ेंगी नई बसें, तय हुई तारीख

News State Bureau  |   Updated On : July 19, 2019 07:54:33 AM
दिल्ली की सड़कों पर अब जल्द दौड़ेंगी नई बसें, तय हुई तारीख

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हाईड्रोलिक लिफ्ट लगी स्टैंडर्ड फ्लोर बसें अब जल्द ही दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी. दिल्ली में इन नई बसों के आने की डेट फाइनल हो गई है. खबरों के मुताबिक दिल्ली में इन बसों के आने की तारीख 30 जुलाई तय की गई है. शुरुआत में केवल 20-30 नई बसें ही दिल्ली की सड़कों पर दौंड़ेंगी जिसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली हरी झंडी दिखाएंगे. सरकार का लक्ष्य ऐसी 4हजार बसों को दिल्ली में लामे का है.

यह भी पढ़ें:  कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को झुकना ही पड़ा, देगा राजनयिक मदद

मीडिया रिपोर्टस् की मानें तो फिलहाल हजार बसों को दिल्ली में लाने की तैयारी कर ली गई है. वहीं पहली बसों की खेप द्वारका सेक्टर 22 के लिए आएगी. पहली 25-30 बसें नजफगढ़ से महरौली, नजफगढ़ से नेहरू प्लेस, द्वारका, रोहिणी समेत कई जगहों पर यात्रा करेंगी. माना जा रहा है कि इन बसों से ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी.

यह भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो ने किया केंद्र सरकार पर हमला, कहा- सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही BJP

नई बसों के लिए 7 डिपो तैयार किए गए हैं. जहां से ये बसें चलेंगी. बताया जा रहा है कि ये बसे पहले जुलाई की शुरुआत में आने वाली थी लेकिन अब कुछ दिनों की देरी के साथ ये बसे 30 जुलाई को दिल्ली आएंगी. दिल्ली सरकार की योजना दिल्ली में एक हजार डीटीसी की नई बसें, एक हजार स्टैंडर्ड फ्लोर सीएनजी बसें, 1000 लो फ्लोर एसी सीएनजी बसें और 1000 लो-फ्लोर एसी इलेक्ट्रिक बसें लाया जाना शामिल है.

First Published: Jul 19, 2019 07:54:33 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो