logo-image

दिल्ली में मॉब लिंचिंग, 21 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले पांचों आरोपियों ने नेतराम को खूब पीटा और बाद में उसे खुद अस्पताल भी लेकर गए

Updated on: 20 Aug 2019, 10:09 AM

नई दिल्ली:

अपराधियों में कानून का खौफ कैसे कम होता जा रहा है इसका अंदाजा आजकल के माहौल को देखकर लगाया जा सकता है. आए दिन सामने आ रहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. ताजा मामाला दिल्ली का है जहां एक 21 साल के युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. जिन पांच लोगों ने युवक को पीटा, उनको शक था कि युवक का उनकी बहन के साथ अवैध संबंध है.

घटना शुक्रवार की है. युवक की पहचान नेतराम के तौर पर हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले पांचों आरोपियों ने नेतराम को खूब पीटा और बाद में उसे खुद अस्पताल भी लेकर गए. लेकिन बाद में उसकी हालत बिगड़ती देख वहां से फरार हो गए. जानकारी के मुताबिक पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उनकी पहचान अंबिका प्रसाद, रणजीत, अनिल, देशराज और सोनू के तौर पर हुई है.

यह भी पढ़ें: Delhi Flood Alert: खतरे के निशान से काफी ऊपर पहुंचा यमुना का जल स्तर, रेस्क्यू टीमें अलर्ट पर

क्यों की नेतराम की पिटाई?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस घटना का मुख्य आरोपी अंबिका प्रसाद था. नेतराम अंबिका के घर पर घरेलु सहायक के तौर पर काम करता था. अंबिका ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन 7 महीने पहले अपने ससुराल से गायब हो गई थी. बाद में उसे पता चला कि वो नेतराम के साथ रह रही है, इसलिए उसने उसे सबक सिखाने की ठानी.

यह भी पढ़ें: नामी कंपनियों के पैकेट में बंद यह देसी घी आपकी इज्जत और सेहत दोनों को धोखा दे रहा है

जानकारी के मुताबिक अंबिका के खिलाफ इससे पहले भी 20 मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ आबकारी और शस्‍त्र अधिनियम के तहत कई मामले दर्ज किए जा चुके हैं.