logo-image

दीपावली पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए दिल्ली की मेट्रो टाइमिंग में हुआ बदलाव, जानें नया शेड्यूल

भारतीय त्योहारों जैसे होली, दीपावली, स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को राजधानी दिल्ली में मेट्रो ट्रेनों की समय सारणी में थोड़ा बहुत परिवर्तन देखने को मिल ही जाता है.

Updated on: 25 Oct 2019, 07:14 PM

नई दिल्ली:

दीपावली के मौके पर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग को लेकर परिवर्तन किया गया है. 27 अक्टूबर के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने राजधानी की मेट्रो ट्रेनों के संचालन में बदलाव किया है. शुक्रवार को डीएमआरसी ने मीडिया को बताया कि दीपावली के दिन सभी मेट्रो लाइनों पर ट्रेनों की शुरुआत रोजाना की तरह सुबह 6 बजे से ही होगी जबकि आखिरी मेट्रो रात में 10 बजे की रहेगी. इसके अलावा एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेट्रो ट्रेन की सेवा सामान्य दिनों की तरह ही चलेगी.

यह भी पढ़ें-जैसलमेर: सीमा रेखा की फेंसिंग में फंसा प्रवासी पक्षी पैरों में लगा था GPS 

आपको बता दें कि त्योहार के सीजन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन ने यह फैसला लिया है. आमतौर पर भारतीय त्योहारों जैसे होली, दीपावली, स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को राजधानी दिल्ली में मेट्रो ट्रेनों की समय सारणी में थोड़ा बहुत परिवर्तन देखने को मिल ही जाता है. स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर तो ये बदलाव सुरक्षा की दृष्टि से किया जाता है जबकि अन्य त्योहारों के मौके पर भीड़ बढ़ जाती है ऐसे में पब्लिक की सुविधा को देखते हुए डीएमआरसी ये बदलाव करती है.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस फिर से हो रही है जिंदा, सोनिया गांधी अध्यक्ष हैं और बनी रहेंगी: एके एंटनी