logo-image

MCD हार पर मनीष सिसौदिया का बीजेपी पर करारा वार कहा- ईवीएम हैक करने की ट्रेंनिंग लेने के बाद जीत रही है चुनाव

दिल्ली के एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली हार पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है।

Updated on: 26 Apr 2017, 12:41 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली हार पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है।

एमसीडी चुनाव के नतीजों के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली एमसीडी चुनाव में हार और बीजेपी की जबरदस्त जीत बताती है कि कुछ गड़बड़ है।

उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'जिस पार्टी ने खुद ही ईवीएम का मुद्दा सबसे पहले उठाया था और जिस पार्टी ने कैसे ईवीएम टैंपर की जा सकती है और इस पर पूरी एक किताब लिखी थी, जो पार्टी खुद ईवीएम मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई थी वो अब हमारा मज़ाक उड़ा रही है।'

मनीष सिसौदिया ने कहा कि बीजेपी नगर निगम में पिछले 10 साल से हैं जबकि आम आदमी पार्टी को दिल्ली में सिर्फ 2 साल हुए हैं। दिल्ली के कूड़े और नगर निगम द्वारा फैलाई गंदगी के बावजूद बीजेपी को मिली इस जीत पर सवाल उठते हैं।

उन्होंने कहा कि 'बीजेपी ने ईवीएम मशीन कैसे टैंपर की जा सकती है इस पर पूरी एक किताब तक लिखी थी और सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे को उठाया तक था। अब वही पार्टी इसे ठीक बता रही है लगता है बीजेपी ने मशीन हैक करने की ट्रेनिंग ले ली है और इसके चलते वो लगातार चुनाव जीतती जा रही है।' 

एमसीडी चुनाव परिणाम पर बोले योगेन्द्र यादव, पीएम मोदी का जादू बरकरार, केजरीवाल दे इस्तीफ़ा 

इसके अलावा उन्होंने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा उठाए ईवीएम मुद्दे पर जो सवाल उठाए उनका मज़ाक तो उड़ाया जा रहा है लेकिन दूसरी ओर मध्यप्रदेश के भिंड में, धौलपुर में एक ईवीएम मशीन में टैंपरिंग की जो ख़बरें आई थी उस पर चुनाव आयोग का कोई बयान नहीं आया न ही यह स्पष्टीकरण दिया गया कि अगर एक मशीन में भी ऐसी गड़बड़ हुई है तो कैसे हुई और इसके पीछे क्या कारण है।

बुधवार को दिल्ली एमसीडी चुनावों के नतीजे आ रहे हैं। अब तक के रुझानों में बीजेपी 181 सीटों के साथ सबसे आगे चल रही है जबकि आप दूसरे नंबर पर बढ़त बनाए हुए है। आप 46 सीटों पर आगे है जबकि 31 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर कांग्रेस चल रही है।

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें