BREAKING NEWS
  • लोगों की जेब में बड़ा झटका, अक्टूबर में 4.62% रही खुदरा महंगाई दर- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

दिल्ली पर गहराया बाढ़ का खतरा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

न्यूज स्टेट ब्यूरो.  |   Updated On : August 19, 2019 10:32:39 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर भारत इस वक्त भारी बारिश की चपेट में है. इस बीच दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है. जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई है. सोमवार को अरेविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में संबंधित अधिकारियों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है. वहीं दुसरी तरफ दिल्ली में युमना के बढ़ते जल स्तर के बाद निचले इलाकों को खाली कर दिया गया है और लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा रहा है. इसके अलावा दिल्ली सरकार की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम को तैनात किया गया है. जनाकारी के मुताबिक बाढ़ के खतरे को देखते हुए गीता कॉलोनी इलाके में कंट्रोल रूम भी बना दिया गया है.

यह भी पढ़ें: भारी बारिश की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली समेत इन राज्यों में बाढ़ की चेतावनी

दरअसल बताया जा रहा है कि हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली की यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है और खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है. अनुमान लगाया जा रहा है सोमवार की दोपहर तक यमुना का जलस्तर 207 मीटर तक जा सकता है. जानकारी के मुताबिक हथिनी कुंड बैराज से अभी तक 8 लाख 28000 क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है.

यह भी पढ़ें: आरक्षण पर बोले मोहन भागवत, हंगामा होने से बेहतर सौहार्द्रपूर्ण माहौल में हो बातचीत

हालातों को देखते हुए हरियाणा की सेना से भी तैयार रहने केलिए कहा गया है. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड भी भारी बारिश की चपेट में है. इस बीच यहां बादल फटने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि बादल उत्तराकाशी के मोरी तेहसिल में फटा था. इस घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए दो हेलिकॉप्टर मोरी के आराकोट के लिए रवाना हो चुके हैं. इसके अलावा तीन मेडिकल टीमें भी आराकोट पहुंच चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 22 लोगों के लापता होने की खबर है.

First Published: Aug 19, 2019 10:32:39 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो