logo-image

दिल्ली: पटपड़गंज इलाके की तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली: पटपड़गंज इलाके की तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Updated on: 09 Jan 2020, 08:13 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में भीषण आग लग गई है. ये आग तीन मंजिला इमारत में लगी है. दरअसल ये तीन मंजिला इमारत एक छपाई फैक्ट्री है जो पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित है. आग लगने की सूचा मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. फिलहाल मौके पर दमकल की 35 गाड़िया मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें:  बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास हमला, ग्रीन जोन में दागे गए रॉकेट

जानकारी के मुताबिक आग सबसे पहले ग्राउंड फ्लोर पर लगी और फिर धीरे-धीरे तीसरे  फ्लोर तक पहुंच गई. इस हादसे में एक के गंभीर रूप से घायल होने  की खबर भी है जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:  कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में संघ का प्रवेश : दिग्विजय

बता दें, इससे पहले उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में गुरुवार को बैट्री की एक फैक्ट्री में आग लग गई थी और इसके बाद फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा भीषण धमाके के साथ ध्वस्त हो गया. हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इमारत से कम से कम 18 लोगों को बचाया गया जिनमें इमारत की देखभाल करने वाले दो लोग व एक चौकीदार शामिल हैं. मृत दमकलकर्मी की पहचान अमित बालियान (20) के तौर पर हुई है, उसे घायल अवस्था में श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था.