दिल्ली के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ऑफिस में लगी आग, बचाव अभियान जारी

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 10:18:01 AM
दिल्ली के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ऑफिस में लगी आग, बचाव अभियान जारी

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ऑफिस में भीषण आग (Photo Credit : फोटो- ANI )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ऑफिस में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. ये ऑफिस  सिविल लाइंस में स्थित है. आग लगने की खबर सुनते ही अफरा-तफरी का मच गई. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 8 गाड़िया मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

इस हादसे में अभी तक किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है और न ही अभी तक आग लगने के कारणों के बारे में पता चल पाया है.

दिल्ली के विधानसभा चुनाव में 3 दल बिहार की 'झा तिकड़ी' के हवाले!">दिल्ली के विधानसभा चुनाव में 3 दल बिहार की 'झा तिकड़ी' के हवाले!

बता दें, इससे पहले दिल्ली के मायापुरी इलाके में भी आग लगने की खबर सामने आई थी. इस आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. दमकर की करीब 20 गाड़ियों ने मिलकर आग पर काबू पाया था. ये आग जूता बनाने की एक फैक्ट्री में लगी थी.इस दौरान जूता फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारी भागकर बाहर आ गए. फायर टेंडर आग बुझाने में जुटे हैं. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से लोगों को हटाया. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आग लगने की वजह से क्या है. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस-आरजेडी के 5 विधायकों ने दिखाए बागी तेवर, नीतीश सरकार के कार्यक्रम में भाग लिया

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई. पिछले दिनों पटपड़गंज इलाके में भीषण आग लग गई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. दरअसल ये तीन मंजिला इमारत एक छपाई फैक्ट्री है जो पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

इससे पहले उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में बैट्री की एक फैक्ट्री में आग लग गई थी और इसके बाद फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा भीषण धमाके के साथ ध्वस्त हो गया था. हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि इमारत से कम से कम 18 लोगों को बचाया गया, जिनमें इमारत की देखभाल करने वाले दो लोग व एक चौकीदार शामिल हैं.

First Published: Jan 20, 2020 09:53:29 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो