logo-image

Delhi: मायापुरी इलाके में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां पहुंची; मचा हड़कंप

दिल्ली के मायापुरी इलाके स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार देर शाम अचानक आग लग गई, जिससे वहां हड़कंप मच गया.

Updated on: 11 Jan 2020, 06:44 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के मायापुरी इलाके स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार देर शाम अचानक आग लग गई, जिससे वहां हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. सूचना पर फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुटी है. वहीं, इस मामले में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

मायापुरी फेज-2 में स्थित एक जूता बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई है. इस दौरान जूता फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारी भागकर बाहर आ गए. फायर टेंडर आग बुझाने में जुटे हैं. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से लोगों को हटाया. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आग लगने की वजह से क्या है. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई. पिछले दिनों पटपड़गंज इलाके में भीषण आग लग गई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. दरअसल ये तीन मंजिला इमारत एक छपाई फैक्ट्री है जो पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित है. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

इससे पहले उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में बैट्री की एक फैक्ट्री में आग लग गई थी और इसके बाद फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा भीषण धमाके के साथ ध्वस्त हो गया था. हादसे में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य दमकल कर्मचारी घायल हो गए थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि इमारत से कम से कम 18 लोगों को बचाया गया, जिनमें इमारत की देखभाल करने वाले दो लोग व एक चौकीदार शामिल हैं.