BREAKING NEWS
  • जल्द टीम इंडिया की नीली जर्सी पहने मैदान में उतर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

दिल्ली: रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

News State bureau  |   Updated On : July 13, 2019 01:26:37 PM
दिल्ली: रबर फैक्ट्री में लगी आग (फोटो-ANI)

दिल्ली: रबर फैक्ट्री में लगी आग (फोटो-ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली में आगजनी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब दिल्ली के झिलमिल औधोगिक क्षेत्र से आग लगने की खबर सामने आ रही है. शनिवार सुबह यहां के रबर फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. इस हादसे के बाद आस-पास अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. फैक्ट्री में कई लोगों के फंसे होने की बात कही जा रही है. वहीं अभी 3 लोगों को बेहोशी के हालात में निकाल लिया गया है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

खबर आ रही है कि फैक्ट्री से बेहोशी के हालात में निकाले गए पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें महिला और पुरुष शामिल हैं.  बताया जा रहा है कि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है. 

बता दें कि राजधानी दिल्ली में बड़ी संख्या में फैक्ट्रियों को अवैध तरीके से चलाया जा रहा है, जहां गरीब मजदूरों की जान की कीमत दांव पर लगी हुई है. वहीं इससे पहले अप्रैल में झिलमिल में ही एक तीन मंजिला फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी. अप्रैल में ही नारायणा की एक केमिकल फैक्ट्री में भी बड़ी आग लगी थी। आरोप है कि पुलिस और एमसीडी की मिलीभगत से अवैध फैक्ट्री चलती है.

ये भी पढ़े: दिल्ली के अस्पताल में लगी भीषण आग, बाल-बाल बची मरीजों की जान

गौरतलब है कि शुक्रवार को ही दिल्ली के बसई दारापुर के कर्मचारी राज्य बीमा मॉडल अस्पताल (ईएसआई) में आग लग गई थी. हालांकि सात फायर टेंडरों की मदद से कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया था. लेकिन इस आग की वजह से कई मरीजों की जान खतरे में पड़ गई थी.

First Published: Jul 13, 2019 11:41:39 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो