logo-image

दिल्ली अग्निकांडः बीजेपी ने केजरीवाल से कहा, सभी विभाग आपके पास तो जिम्मेदारी भी आपकी

दिल्ली के अनाजमंडी में रविवार को हुए अग्निकांड मामले में राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी एक दूसरे को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

Updated on: 10 Dec 2019, 11:52 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के अनाजमंडी में रविवार को हुए अग्निकांड मामले में राजनीति शुरू हो गई है. बीजेपी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी एक दूसरे को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. दिल्ली बीजेपी ने ट्वीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि फायर विभाग, श्रम विभाग, बिजली विभाग, इंडस्ट्री और विजिलेंस विभाग दिल्ली सरकार के पास है. फैक्ट्री का मालिक भी आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है. ऐसे में इस पूरे मामले के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के किराड़ी में फर्नीचर मार्केट में लगी आग, बचाव कार्य जारी

रविवार को दिल्ली के अनाज मंडी स्थित फिल्मिस्तान इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. शॉर्ट सर्किट के कारण लगी इस आग में 43 लोगों की मौत हो गई. इस मामले को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार और बीजेपी दोनों आमने सामने हैं. दोनों इस हादसे के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इस मामले का एनएचआरसी ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव, पुलिस कमिश्नर और नॉर्थ एमसीडी के कमिश्नर से छह सप्ताह में मामले की रिपोर्ट मांगी है. एनएचआरसी ने यह भी पूछा है कि हादसे के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है. 

फायर विभाग की नहीं थी एनओसी
जांच में सामने आया कि फैक्ट्री के मालिक के पास फायर विभाग की एनओसी नहीं थी. उसने कभी एनओसी के लिए आवेदन भी नहीं किया था. हादसे में सबसे ज्यादा मौत दम घुटने की वजह से हुई हैं. मैनेजर ने फैक्ट्री का ताला बाहर से बंद कर दिया था. जिसके कारण लोग फैक्ट्री के अंदर ही फंसे रह गए.