logo-image

दिल्ली में ताक पर कानून व्यवस्था, 24 घंटों में हुई 5 हत्याएं

एक के बाद एक दिल्ली में सामने आ रहीं इन आपराधिक घटनाओं ने एक तरफ जहां लोगों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं तो वहीं दिल्ली की कानून व्यवस्था को भी कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया है

Updated on: 14 Jun 2019, 02:58 PM

highlights

  • दिल्ली में अपराध चरम पर
  • पिछले 24 घंटों में पांच हत्याए
  • दो लोगों की रेड लाइट पर सरेआम गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली:

दिल्ली में कानून व्यस्था का क्या हाल है इसका अंदाजा इसी चीज से लगाया जा सकता है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 5 हत्याए हुईं है. दिल्ली में महिलाओं के साथ हो रही रेप की घटनाओं के बाद इसे 'रेप कैपिटल' के नाम से तो जाना जाने ही लगा है लेकिन देश की ये राजधानी अब धीरे-धीरे अपराध का गढ़ भी बनती जा रही है. एक के बाद एक दिल्ली में सामने आ रहीं इन आपराधिक घटनाओं ने एक तरफ जहां लोगों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं तो वहीं दिल्ली की कानून व्यवस्था को भी कठघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 5 हत्याए सामने आ चुकी हैं. कौन-कौन से हैं वो पांच मामले आइए जानते हैं.

ये हैं वो पांच मामले

पहला मामला दिल्ली के हर्ष विहार इलाके का है जहां रेड लाइट पर कार में सवार दो लोगों को सरेआम गोली मार दी गई. इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी बाइक पर सवार थे. जिन दो लोगों को गोली मारी गई, उन दोनों की मौत हो चुकी है. दूसरा मामला भलस्वा डेरी का है जहां एक प्रॉपर्टी डीलर चंद्रशेकर की हत्या कर दी गई. इसके अलावा हत्याओं के दो और मामले भी भलस्वा डेरी से ही है. इनमें एक नाबालिग की हत्या का मामला शामिल है. जानकारी के मुताबिक यहां एक नाबालिग की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वहीं भलस्वा डेयरी इलाके में एक युवक की भी गला रेतकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक वह चार दिन पहले ही जेल से जमानत पर रिहा हुआ था. पुलिस को शुरूआती जांच में आपसी रंजिश की आशंका है. मृतक की पहचान आकाश के रूप में हुई है.

इसके अलावा एक हत्या का मामला विकासपुरी से सामने आया है जहां प्रॉपर्टी डीलर अमित कोचर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हैरानी वाली बात ये है कि अमित कोचर की हत्या उन्हीं के घर के बाहर हुई. दिल्ली में अपराधी किस कदर बेखौफ घुम रहे हैं, इसका अंदाजा इसी चीज से लगाया जा सकता है. ऐसे में एक बात तो साफ हैं कि दिल्ली में अपराध का यही हाल रहा तो शायद आने वाले दिनों में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाए.