logo-image

पीएम मोदी से सत्ता छीनने के लिए कट्टर विरोधी के साथ आए अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस की इस दिग्गज नेता से की मुलाकात

दिल्ली कांग्रेस की प्रभारी शीला दीक्षित और दिल्ली के मुख्यमंत्री के बीच ये मुलाकात उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर आयोजित एक पार्टी में हुई.

Updated on: 25 Jan 2019, 09:15 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha elections 2019) में बीजेपी (bjp) को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों का एकजुट होना लगातार जारी है. पीएम मोदी (narendra modi) को सीट से हटाने के लिए कट्टर विरोधी भी आपस में गठजोड़ कर रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री (delhi cm) और आम आदमी पार्टी (aap) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने गुरूवार को दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित (sheila dixit) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच हुई ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. मुलाकात के दौरान शीला दीक्षित ने अपने दोनों हाथों से केजरीवाल का हाथ पकड़कर उनसे बातचीत की.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ आज एक्वा लाइन मेट्रो का करेंगे उद्घाटन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (manish sisodia) भी मौजूद थे. बता दें कि दिल्ली कांग्रेस (congress) की प्रभारी शीला दीक्षित और दिल्ली के मुख्यमंत्री के बीच ये मुलाकात उपराज्यपाल अनिल बैजल (anil baijal) के घर आयोजित एक पार्टी में हुई. कांग्रेस और आप के दिग्गज नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात के बाद लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि पीएम मोदी को सत्ता से हटाने के लिए अरविंद केजरीवाल अपने धुर-विरोधियों के साथ आने में भी नहीं कतरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से की पिछड़ों के लिए आरक्षण सीमा बढ़ाने की मांग

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राजधानी की सत्ता पाने के लिए चुनाव में कांग्रेस की जमकर आलोचना की थी. केजरीवाल द्वारा जारी की गई 'बेईमानों की लिस्ट' में भी कांग्रेस के कई नेता शामिल थे. शीला दीक्षित को दिल्ली की सत्ता से हटाने के हठ से राजनीतिक करियर शुरू करने वाले अरविंद केजरीवाल आज एक बार फिर से उनके साथ दिखाई पड़ रहे हैं. खास बात ये है कि बीते कुछ महीने पहले ही आयोजित हुई किसाने रैली (farmers rally) में अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) के साथ भी स्टेज साझा किया था.