logo-image

जनता से सीधे जुड़ने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया ये नया काम

आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठे हुए, आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां प्राप्त की जा सकेंगी.

Updated on: 16 Oct 2019, 06:22 PM

New Delhi:

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में एक ऐप का उद्घाटन किया. आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठे हुए, आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां प्राप्त की जा सकेंगी. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ भी मिल पाएगी.

यह भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- राम मंदिर तो बनेगा ही बनेगा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे नई पार्टी है. अभी कुछ साल पहले ही पार्टी का जन्म हुआ है. आम आदमी पार्टी युवा पार्टी है और युवाओं की पार्टी है. अन्ना आंदोलन के बाद से लेकर आज तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक आधुनिक विधियों का इस्तेमाल करने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा इसी सोशल प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाने की दिशा में इस ऐप का निर्माण किया गया है. अब किसी भी व्यक्ति को घर बैठे सारी खबरें इस ऐप के माध्यम से आसानी से मिल सकती हैं. जो लोग आम आदमी पार्टी में रुचि रखते हैं एवं जो लोग दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में किए जा रहे विकास कार्यों से प्रभावित हैं उनको अब सभी जानकारियां इस ऐप के माध्यम से आसानी से मिल सकेंगी.

मुख्यमंत्री ने बताया कि जितने भी पार्टी के एवं सरकार के जो कार्यक्रम होते हैं वह अब इस ऐप के माध्यम से घर बैठे लाइव देखे जा सकेंगे. उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस ऐप के माध्यम से अब दिल्ली के अंदर जो शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, बिजली-पानी के क्षेत्र में, विकास के क्षेत्र में काम हुए हैं, दिल्ली में महिला सुरक्षा के मद्देनजर जो सीसीटीवी कैमरा लगाने का युद्ध स्तर पर काम हुआ साथ ही स्ट्रीट लाइट लगाने का जो काम चल रहा है. दिल्ली गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी ऐसी सभी खबरें सभी वीडियो और फोटोग्राफ अब इस ऐप के माध्यम से देखने को पढ़ने को और सुनने को मिलेंगे.

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि कई बार आम आदमी पार्टी के खिलाफ, दिल्ली सरकार के खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा चलाया जाता है और उसकी सफाई में हमें अपना पक्ष रखने का मौका तक नहीं दिया जाता.अब इस ऐप के माध्यम से इस प्रकार के सभी प्रोपेगेंडा के खिलाफ जनता तक अपना पक्ष पहुंचाएंगे.