logo-image

चालान से बचने के लिए कैब ड्राइवर अपने साथ लेकर चल रहे हैं कंडोम, जानें क्यों

दिल्ली पुलिस न्यू व्हीकल एक्ट की धज्जियां उड़ा रही है. न्यू व्हीकल एक्ट की पूरी तरह जानकारी नहीं होने की वजह से वो उन चीजों को लेकर भी चालान काट रही है जिसके बारे में उस एक्ट में जिक्र तक नहीं है.

Updated on: 21 Sep 2019, 05:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस न्यू व्हीकल एक्ट की धज्जियां उड़ा रही है. न्यू व्हीकल एक्ट की पूरी तरह जानकारी नहीं होने की वजह से वो उन चीजों को लेकर भी चालान काट रही है जिसके बारे में उस एक्ट में जिक्र तक नहीं है. दिल्ली के कैब ड्राइवर इन दिनों चालान कटने से बचने के लिए फर्स्ट एड किट में कंडोम लेकर चल रहे हैं.

कैब ड्राइवर्स का कहना है कि फर्स्ट एड किट में कंडोम नहीं होने पर दिल्ली पुलिस उनका चालान काट रही है. जिसकी वजह से उसे लेकर वो चल रहे हैं. हम लोगों ने कारण नहीं पूछा लेकिन कंडोम (Condoms) नहीं रहने पर चालान काट लिया जाता है.

और पढ़ें:किसानों का आंदोलन फिलहाल समाप्त, 10 दिन बाद फिर भरेंगे हुंकार

कैब ड्राइवर रमेश, सचिन और राजेश ने कहा कि कंडोम का इस्तेमाल सुरक्षित सेक्स के लिए किया जाता है. अगर कार में प्रेशर पाइप फट जाता है, तो कंडोम कुछ समय के लिए रिसाव को रोक सकता है. यदि बारिश होती है, तो यह जूते को कवर कर सकता है. चोट लगने की स्थिति में इससे बांध सकते हैं. ट्रैफिक पुलिस को कंडोम के उपयोग की जानकारी नहीं है. जब हम उनसे पूछते हैं तो वे हंसते हैं.

इस मामले में स्पेशल पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) ताज हसन ने सफाई देते हुए इससे साफ इनकार किया है. ताज हसन ने कहा, 'कंडोम को लेकर मोटर व्हीकल एक्ट में ऐसा कुछ भी नहीं लिखा है. फर्स्ट एड किस्ट्स में कंडोम नहीं होने पर हम चालान नहीं काट रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस से दिल टूटने के बाद एचडी देवेगौड़ा ने कहा- अकेले लड़ेंगे 15 सीटों पर उपचुनाव

बता दें कि जब से न्यू व्हीकल एक्ट लागू हुआ है चालान को लेकर आए दिन अजीबो गरीब खबरें सामने आने लगी है. किसी का लाखों का चालान काटा जा रहा तो कोई ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करते पाया गया तो चालान से बचने के लिए सुसाइड की धमकी देते नजर आ रहा है. इतना ही नहीं भारी चालान कटने से लोग अपनी गाड़ियों में आग तक लगा दे रहे हैं. हालांकि न्यू व्हीकल एक्ट की वजह से लोगों ट्रैफिक नियम का पालन कर रहे हैं.