logo-image

VIDEO: हिंसा की आग में झुलसी दिल्ली, AAP विधायक अमानतुल्लाह बोले- जहां हिंसा हुई, वहां मैं नहीं था

अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वो जामिया इलाके में मौजूद थे और नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे

Updated on: 15 Dec 2019, 07:26 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रही हिंसा में दिल्ली झुलस गई है. जामिया के छात्रों समेत प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की 3 बसों को फूंक दिया. आग बुझाने के लिए जब दमकल की गाड़ियां मौके पर जा रही थीं तो प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया. वहीं रिपोर्ट्स में देखा गया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान हिंसक प्रदर्शन में मौजूद थे. वे लोगों को गाड़ी पर सवार होकर संबोधित कर रहे थे.

वहीं विधायक ने इस रिपोर्ट से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि वे इस प्रदर्शन में शामिल नहीं थे. अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वो जामिया इलाके में मौजूद थे और नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. अमानतुल्लाह खान का कहना है कि वो जिस विरोध प्रदर्शन में शामिल थे वो काफी शांतिपूर्वक हुआ. वहीं जहां हिंसा भड़की वो दूसरा प्रदर्शन था. अमानतुल्लाह खान ने कहा कि वो हिंसक प्रदर्शन में शामिल नहीं थे.

वहीं अपनी सफाई देते हुए अमानतुल्लाह खान ने एक वीडियो जारी किया है. उन्होंने कहा कि मैं एक साहिनबाग में सरिता विहार (कालिंदी कुंज) से नोएडा की ओर से रोड जाता है वहां प्रदर्शन हुआ. मैं वहां मौजूद था. जहां मैं मौजूद था, वहां कोई आगजनी नहीं हुई. यह आरोप सरासरा गलत है कि मेरे अगुवाई में बसों को जलाया गया है. जहां मैं मौजूद था वहां किसी प्रकार की कोई आगजनी नहीं हुई और न अफरातफरी हुई. ये कहना है कि मेरी अगुवाई में आगजनी हुई ये सरासरा गलत है. इस आरोप का मैं खंडन करता हूं. वहां पुलिस भी मौजूद थी. वहां सीसीटीवी भी लगे थे और मेरी रिकॉर्डिंग भी है.