BREAKING NEWS
  • प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार की जमानत का किया विरोध, विशेष अदालत में कही ये बात- Read More »
  • Howdy Modi: विदेशों में पीएम मोदी के हर सफल शो के पीछे इस शख्‍स का हाथ- Read More »

AAP के बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द, जानें क्या है वजह

मोहित  |   Updated On : August 20, 2019 05:55:47 PM
आप के बागी विधायक संदीप कुमार (फाइल फोटो)

आप के बागी विधायक संदीप कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) के बागी विधायक संदीप कुमार (MLA Sandeep Kumar) की सदस्यता रद्द कर दी गई है. आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में संदीप कुमार के खिलाफ याचिका दायर की गई थी. जिसके बाद स्पीकर रामनिवास गोयल ने संदीप कुमार को अयोग्य घोषित कर दिया.

संदीप कुमार पर आरोप है कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में बीएसपी के लिए काम किया. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आम आदमी पार्टी की शिकायत पर स्पीकर ने यह फैसला सुनाया है. इस तरह अब अब तक आम आदमी पार्टी के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है. बाकी तीन हैं गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत.स्पीकर रामनिवास गोयल ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया.

इसे भी पढ़ें:INX मामले में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, जल्द सुनवाई से इनकार

आपको बता दें कि संदीप कुमार केजरीवाल सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वह खाद्य आपूर्ति मंत्री थे लेकिन एक सेक्स स्कैंडल के कारण उन्हें मंत्रिमंडल से अलग होना पड़ा था. एक महिला का राशन कार्ड बनाने का वादा करके उन्होंने महिला से रेप किया था. इस कांड की सीडी वायरल हो गई थी और आम आदमी पार्टी सरकार को काफी शर्मिन्दगी का सामना करना पड़ा था. इसके बाद संदीप कुमार ने बीजेपी में जाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके. पिछले लोकसभा चुनावों में उन्होंने बीएसपी उम्मीदवार के लिए खुल्लमखुल्ला काम किया था.

और पढ़ें:योगी कैबिनेट के विस्तार के बाद कई मंत्रियों के विभागों में होगा बड़ा फेरबदल: सूत्र

संदीप कुमार से पहले कपिल मिश्रा को भी इसी तरह के आरोप के कारण विधानसभा की सदस्यता से हटाया जा चुका है. कपिल मिश्रा पर आरोप था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए काम किया. अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत ने लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसलिए उनकी सदस्यता भी खत्म कर दी गई है.

First Published: Aug 20, 2019 05:55:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो