BREAKING NEWS
  • दिल्ली में फिर लगी भयंकर आग, 21 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद- Read More »

Delhi Air Pollution: थोड़ी सांस लेने लायक हुई राजधानी की हवा, लेकिन फिलहाल पूरी तरह नहीं मिली राहत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 10:07:45 AM
Delhi Air Pollution

Delhi Air Pollution (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

नई दिल्ली:  

दिल्लीवासियों के लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है. रविवार को राजधानी की हवा थोड़ी साफ दिखीं. दिल्ली के प्रदूषण में आंशिक सुधार तो हुआ है लेकिन इससे पूरी तरह राहत नहीं मिल पायी है. राजधानी के कई जगहों पर वायु गुणवत्ता 'खराब' और 'बहुत खराब' की श्रेणी में बनी हुई है. वहीं एयर क्वालिटी इंडेक्स के आंकड़ों की माने तो आईटीओ (ITO) में आज सुबह वायु गुणवत्ता पीएम 10 में 215 पर रही जो कि 'गंभीर' श्रेणी में आती है.

वहीं सोमवार सुबह लोधी रोड इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 189 रिकॉर्ड किया गया. वजीरपुर में एक्यूआई 200, गाजियाबाद के वसुंधरा में 191, नोएडा के सेक्टर-62 में 177 दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली के एयर क्वालिटी इंडेक्स के स्तर में सुधार देखा जा सकता है.

करीब 10 दिनों के बाद दिल्ली की हवा सांस लेने लायक हुई है. सफर के मुताबिक, दिल्ली के प्रदूषण में पराली के प्रदूषण की हिस्सेदारी काफी कम रही. वहीं, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी कहा कि पराली जलनी बंद होने के साथ ही दिल्ली की हवा साफ हो गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में छाया पोस्टर वॉर, जगह-जगह लगे गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर

दिल्ली में रविवार को दिनभर हवा की रफ्तार अच्छी रही. दिन के कुछ समय 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली. सफर का अनुमान है कि सोमवार के दिन भी हवाओं की गति इतनी ही तेज बनी रहेगी. इससे हवा में घुले प्रदूषक कण साफ हो जाएंगे.

First Published: Nov 18, 2019 09:52:53 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो