logo-image

दिल्ली ने ओढ़ी कोहरे की चादर, ठंड में हो रही गणतंत्र दिवस की तैयारियां

बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्ली (Delhi) में कोहरे (Fog) की चादर ओढ़ ली है. दिल्ली एनसीआर सहित कई इलाकों में ठंड (Cold) और कोहरे (Fog) ने कोहराम मचा दिया है.

Updated on: 23 Jan 2020, 12:56 PM

highlights

  • बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्ली (Delhi) में कोहरे (Fog) की चादर ओढ़ ली है.
  • दिल्ली एनसीआर सहित कई इलाकों में ठंड (Cold) और कोहरे (Fog) ने कोहराम मचा दिया है. 
  • पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में काफी ठंड बढ़ी है.

नई दिल्ली:

बारिश के बाद एक बार फिर से दिल्ली (Delhi) में कोहरे (Fog) की चादर ओढ़ ली है. दिल्ली एनसीआर सहित कई इलाकों में ठंड (Cold) और कोहरे (Fog) ने कोहराम मचा दिया है. पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में काफी ठंड बढ़ी है. इस ठंड में देश के जवान गणतंत्र दिवस (Republic Day) की तैयारियों में जुटे हैं. शनिवार सुबह 8 बजे दिल्ली का तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा. पहाड़ो पर हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली सहित मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है.

शनिवार सुबह दिल्ली एनसीआर में कोहरा देखने को मिला और वायु गुणवत्ता इस दौरान 'खराब' श्रेणी में रही. केंद्र द्वारा संचालित सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग (सफर) के अनुसार, दिल्ली के लोदी रोड पर वायु गुणवत्ता नार्मल 179 के स्तरों पर देखा गया.

यह भी पढ़ें: 'सोनिया गांधी आखिरी मुगल जैसी, राहुल गांधी को चुनकर केरल ने किया विनाशकारी काम', जानें किसने कही यह बात

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग ने कम गतिविधियों के लिए लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि खराब स्वास्थ्य वाले लोग थका देने वाले काम से बचें और सतर्क रहें. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में गुरुवार शाम से शुरू हुआ बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा. उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मौसम के मिजाज में शनिवार को भी कोई बदलाव नहीं होगा. ऐसे में उत्तराखंड में अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: डेथ वारंट जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा निर्भया का गुनहगार, नाबालिग होने का किया दावा

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को हाड़ कंपाने वाली सर्दी रही. मध्य उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और पूर्वाचल के जिलों में तापमान में गिरावट आई. वाराणसी, फैजाबाद और कानपुर के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक आगामी दिनों में हल्की से मध्यम बदली छाई रहेगी.