logo-image

दिल्ली में कोई नहीं रहेगा भूखा! मनीष सिसोदिया ने बताया, स्कलों में बांटे जा रहे हैं राशन

दिल्ली के उपराज्यपाल मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने बताया, 'जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, स्कूलों में उन्हें राशन बांटने का काम शुरू हुआ है.

Updated on: 09 Apr 2020, 05:44 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले रखा है. कोविद-19 (COVID) को मात देने के लिए भारत में लॉकडाउन है. जिसकी वजह से लोगों की जिंदगी थोड़ी से मुश्किलों में गुजर रही है, लेकिन कोरोना का चेन तोड़ने के लिए ये जरूरी है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी गरीब भूखा ना सोए. दिल्ली सरकार भी पूरी कोशिश कर रही है कि कोई भी शख्स भूखा ना सोए. लोगों को राशन दिल्ली सरकार बांट रही है.

दिल्ली के उपराज्यपाल मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने बताया, 'जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, स्कूलों में उन्हें राशन बांटने का काम शुरू हुआ है. 10 लाख लोगों को राशन में 4 किलो गेहूं, 1 किलो चावल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के आधार पर दिया जा रहा है. राशन कूपन के लिए आवेदन करने वाले16 लाख से भी ज्यादा लोगों को राशन दिया जाएगा.'

इसे भी पढ़ें:कोरोना से लड़ने के लिए मोदी सरकार ने इस बड़े इमरजेंसी पैकेज का किया ऐलान

सीएम केजरीवाल ने डॉक्टरों से की बातचीत

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejariwal) ने आज COVID-19 डेडिकेटेड सरकारी और प्राइवेट अस्‍पतालों के मेडिकल डायरेक्‍टर्स और मेडिकल सुप्र‍िटेंडेंट्स के साथ मीटिंग की. वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन, चीफ सेक्रेट्री विजय देव और हेल्‍थ सेक्रेट्री भी शामिल रहे.

और पढ़ें:एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस से 70 साल की महिला की मौत

दिल्ली में 669 लोग कोरोना पॉजिटिव 

बता दें कि कोरोना वायरस ने दिल्ली (coronavirus in delhi) में अब तक 669 लोगों को संक्रमित कर दिया है और 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पूरे देश में अब तक 5700 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 166 लोगों की जान कोरोना ले चुका है.