logo-image

मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली को एक भी रुपये नहीं दिए गए

मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली के साथ किया जा रहा भेदभाव

Updated on: 05 Apr 2020, 01:01 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. मनीष सिसोदिया ने बताया कि मैंने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए भी आपदा फंड की मांग की है. केंद्र ने राज्यों को कोरोना से लड़ने के लिए आपदा फंड से 17 हज़ार करोड़ जारी किए लेकिन दिल्ली को इसमें एक रुपया भी नहीं दिया. 

मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार को लिखी चिट्ठी ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, '  मैंने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए भी आपदा फंड की मांग की है. केंद्र ने राज्यों को कोरोना से लड़ने के लिए आपदा फंड से 17 हज़ार करोड़ जारी किए लेकिन दिल्ली को इसमें एक रुपया भी नहीं दिया.इस समय पूरे देश को एक होकर लड़ना चाहिए. इस तरह का भेदभाव दुर्भाग्यपूर्ण है.'

दिल्ली में बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज

दिल्ली में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (Arvind kejriwal) ने शनिवार को बताया कि अभी तक कुल 445 मामले सामने आए हैं. इनमें से 40 केस लोकल ट्रांसमिशन के हैं, अन्य मामले विदेश यात्रा और निजामुद्दीन मरकज के कारण सामने आए हैं. दिल्ली में कोविड-19 के चलते अब तक छह लोगों की मौत हुई है इनमें से पांच मरीज 60 साल से अधिक उम्र के थे.

इसे भी पढ़ें:कनिका कपूर हुई ठीक, कोरोना वायरस की 5वीं रिपोर्ट आई निगेटिव, अभी नहीं मिलेगी छुट्टी

पीपीई के लिए केंद्र को लिखा है खत, लेकिन अभी तक एक भी किट नहीं मिली

मीडिय को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हम पीपीई किट की कमी का सामना कर रहे हैं.  हमने अपने डॉक्टरों और नर्सों के लिए आवश्यक किट की आपूर्ति के लिए केंद्र को पत्र लिखा है, लेकिन हमें केंद्र सरकार से अब तक एक भी पीपीई किट नहीं मिली है.