logo-image

दिल्ली में मरकज के 53 लोग कोरोना संक्रमित, 700 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा इलाज- सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन ने आगे बताया कि आज बहुत सारे लोगों की रिपोर्ट आने वाली है, बहुत बड़ी संख्या में रिपोर्ट आएंगी तो उसे लगता है कि आंकड़े बढ़ेंगे

Updated on: 02 Apr 2020, 01:39 PM

नई दिल्ली:

कोरोना पर काबू पाने के देशभर में लॉकडाउन लागू है. सरकार और पुलिस इस लॉकडाउन को कामयाब करने के लिए हर संभव कोशिश करती नजर आ रही है लेकिन निजामुद्दीन के तबलीगी जमात जैसे मामले इसी लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. तबलीमी जमात मामले के बाद देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा काफी ज्यादा बढ़ गया है. देश के कई राज्यों में पुलिस जमात में शामिल हुए लोगों को ढूंढने में लगी हुई है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि बुधवार को कोरोना के 32 मामले सामने आए हैं जिनमें से 29 लोग वो हैं जो तबलीगी जमात से आए थे. इसी के साथ दिल्ली में कल शाम तक 152 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 53 केस मरकज के हैं. दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में करीब 700 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: सिगरेट, शराब को हाथ नहीं लगाता है कोविड-19 से जंग जीतने वाला भारत का सबसे बुजुर्ग जोड़ा

सत्येंद्र जैन ने आगे बताया कि आज बहुत सारे लोगों की रिपोर्ट आने वाली है, बहुत बड़ी संख्या में रिपोर्ट आएंगी तो उसे लगता है कि आंकड़े बढ़ेंगे. उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टाफ के लिए व्यवस्था कर दी गई है. लोकनायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल के डॉक्टर्स के लिए होटल ललित हमने पहले ही बुक कर दिया था. अब गुरु तेग बहादुर अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ के लिए अब पूर्वी दिल्ली में होटल लीला बुक कर लिया गया है. अपने पूरे स्टाफ के लिए हम पांच सितारा होटल ताज से कैटरिंग करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने गरीबों के लिए खोला खजाना, एक क्लिक में खातों में भेजेंगे 850 करोड़ रुपये

बता दें, कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 हजार के करीब पहुंच गया है जबकि 40 से ज्याज लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक दुनिया भर में 936,170 मामले सामने आ चुके हैं और 47,249 की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना के 2000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. हालाँकि दुनिया भर के विकसित देशों के मुकाबले यह आंकड़ा काम है, लेकिन धीरे-धीरे यह बढ़ता ही जा रहा है. अमेरिका में कुल 215,300 मामले सामने आ चुके हैं तो 5,110 लोगों की जान जा चुकी है. इटली में 110,574 मामले सामने आये हैं तो 13,155 की जान जा चुकी है.