logo-image

क्वारेंटाइन से भाग घर में ही फैला दिया कोरोना, पुलिस ने दर्ज की FIR

सुखबीर शौकीन नाम के शख्स को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया था. जब स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर भौतिक सत्यापन के लिए पहुंची तो वह घर पर मौजूद नहीं था.

Updated on: 10 Apr 2020, 01:13 PM

नई दिल्ली:

तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों द्वारा कोरोना वायरस को फैलाने के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. तबलीगी जमात में शामिल हुए शख्स ने जानकारी छुपाकर घर के ही दो लोगों में कोरोना फैला दिया. इसके बाद वह घर से भी फरार हो गया. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस फरार शख्स की तलाश कर रही है. पुलिस ने इलाके को सीज कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन ख़त्म होगा या नहीं, पीएम नरेंद्र मोदी कल मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे

मामला नजफगढ़ के दीनपुर गांव का है. सुखबीर शौकीन नाम के शख्स को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया था. जब स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर भौतिक सत्यापन के लिए पहुंची तो वह घर पर मौजूद नहीं था. अगर के लोगों से बातचीत में सामने आया कि उसने अपनी यात्रा संबंधी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के छिपाई थी. पुलिस ने जब उसकी कॉल डिटेल और अन्य लोगों से पूछताछ की तो सामे आया है कि वह निजामुद्दीन जमात में शामिल हुए था.

यह भी पढ़ेंः कोरोना खतरे के बीच संकट में उद्धव ठाकरे की सरकार, राज्यपाल के रहमोकरम पर टिकी उम्मीदें

उसने बार-बार पूछताछ के बाद भी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के लोगों से यह जानकारी छिपाई थी. उसके इस रवैये ने उसके परिवार और आसपास के लोगों को खतरे में डाल दिया. उसके परिवार के दो लोगों में भी कोरोना के लक्षण सामने आए. जब जांच की गई तो दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले. इसके बाद पूरे दीनपुर गांव में लोगों की जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्द तक उसकी तलाश शुरू कर दी है.