logo-image

दिल्ली में 720 पहुंचा कोरोना मरीजों की आंकड़ा, 7 वेंटिलेटर पर

दिल्ली में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 720 हो गया है. वहीं 22 मरीजों की हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है. सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं. इन सभी को कैंसर इंस्टीस्टूट में रखा गया है.

Updated on: 10 Apr 2020, 12:04 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. दिल्ली में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 720 हो गया है. वहीं 22 मरीजों की हालत गंभीर होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है. सात मरीज वेंटिलेटर पर हैं. इन सभी को कैंसर इंस्टीस्टूट में रखा गया है. गुरुवार को जिन मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे उनमें से 3 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस: अमेरिका में 16,000 से अधिक लोगों की मौत, 60 लाख हुए बेरोजगार

दिल्ली में हॉस्पीटल स्टाफ के 22 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जो मरीज इन अस्पताल में थे उनको इलाज के लिए राजीव गांधी सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पीटल में ट्रांसफर किया गया है. दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के लिए एक रहात भरी खबर है. चिकित्साकर्मियों के लिए पीपीई किट की सप्लाई शुरू हो गई है. चार हजार किट पहुंच चुकी हैं. रैपिड किट एक-दो दिन में आ जाए. इसके बाद टेस्ट शुरू किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः लोगों को जरूरत का सामान पहुंचाने के लिए रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम

दिल्ली दो दर्जन के करीब स्पॉट बनाए हैं. इनमें घर-घर जाकर हर किसी की जांच की जाएगी. जिन लोगों में कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उनका टेस्ट किया जाएगा. निजामुद्दीन इलाके में जिन लोगों का टेस्ट कराया गया था वहां पांच लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. पूरे निजामुद्दीन इलाके में अब तक छह हजार से अधिक लोगों को स्कैन किया जा चुका है.