logo-image

स्थापना दिवस पर बोली कांग्रेस- हमारे लिए हमेशा सबसे पहले भारत है

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 135वें स्थापना दिवस का जश्न मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया.

Updated on: 28 Dec 2019, 11:04 AM

नई दिल्ली:

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 135वें स्थापना दिवस का जश्न मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे. स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी शनिवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में 'संविधान बचाओ, भारत बचाओ' के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकाल रही है. देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही है. राहुल गांधी असम में एक रैली को संबोधित करेंगे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे के खिलाफ सरकारी बंगले 'वर्षा' की दीवारों पर लिखे मिले अपशब्द

कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को 135वें स्थापना दिवस का जश्न मनाया और इस मौके पर पार्टी ने कहा कि उसके लिए सदा सबसे पहले भारत है. पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि देश के लिए बलिदान कांग्रेस पार्टी के लिए सबसे ऊपर है. हमारी स्थापना के बाद से, स्वतंत्रता आंदोलन के दैरान और आगे भी हमेशा सबसे पहले भारत है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने दशकों से देश में बिना स्वार्थ के योगदान दिया है.

देश में निरोध केंद्र नहीं होने के प्रधानमंत्री के बयान पर राहुल ने फिर निशाना साधा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में 'निरोध केंद्र' नहीं होने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर शनिवार को एक बार फिर उन पर निशाना साधा. गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उस वीडियो का हवाला दिया जो कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था. उन्होंने कहा, 'क्या आप लोगों ने प्रधानमंत्री का भाषण सुना है. क्या अपने डिटेंशन सेंटर का वीडियो देखा है.'

यह भी पढ़ेंः कोहरे ने रोक दी ट्रेनों की रफ्तार, Flights को भी करना पड़ रहा डायवर्ट

इससे पहले गांधी ने गुरुवार को भी प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि 'आरएसएस के प्रधानमंत्री' भारत माता से झूठ बोलते हैं. असम में निरोध केंद्र से जुड़ी एक खबर साझा करते हुए गांधी ने ट्वीट किया था, 'आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है.' दरअसल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली में कहा था कि देश में निरोध केंद्र को लेकर फैलाई जा रही अफवाहें सरासर झूठ हैं. कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की थी, उसके मुताबिक असम में निरोध केंद्र मौजूद हैं.