logo-image

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व विधायक सौरभ भारद्वाज पर पार्लियामेंट स्‍ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और नीलकांत बख्शी ने दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक सौरभ भारद्वाज के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है.

Updated on: 26 Sep 2019, 11:48 AM

नई दिल्‍ली:

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और नीलकांत बख्शी ने दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक सौरभ भारद्वाज के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. पार्लियामेंट स्‍ट्रीट थाने में दर्ज कराई शिकायत में इन दोनों नेताओं पर अफवाह फैलाने, शांति भंग करने का प्रयास करने, जान-बूझकर सोशल मीडिया के माध्यम से झूठ प्रचारित करने, दिल्ली में रह रहे यूपी-बिहार के निवासियों की भावनाओं को चोट पहुंचाने, सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों को लागू करने से रोकने का प्रयास करने व दिल्ली में कानून व व्यवस्था का संकट पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है.

यह भी पढ़ें : महागठबंधन को बड़ा झटका, बिहार में कांग्रेस अकेले लड़ेगी उपचुनाव

एक दिन पहले दिल्‍ली में किरायेदारों के लिए बिजली बिल में रियायत की घोषणा करने के बाद अंत में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बीजेपी (BJP) के प्रदेशाध्‍यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) पर निशाना साधा था. अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा था, यदि दिल्ली (Delhi) में एनआरसी (NRC) लागू होती है तो मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को दिल्ली (Delhi) छोड़नी पड़ेगी.

दरअसल बीजेपी के प्रदेशाध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्‍ली में भी असम की तर्ज पर एनआरसी (NRC) लागू करने की मांग की थी. उसी की प्रतिक्रिया में केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में बहुत से घुसपैठिए हैं, जिन्हें बाहर करने की जरूरत है. बुधवार को सीएम केजरीवाल से इस पर पूछा गया तो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'अगर दिल्ली में एनआरसी (NRC) लागू हुई तो सबसे पहले मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी.'

यह भी पढ़ें : आयुष्मान भारत योजना (PM-JAY) के 1 साल पूरे, अब तक 47 लाख लोगों का हुआ मुफ्त इलाज

अरविंद केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने कहा, एनआरसी (NRC) का मतलब नेशनल सिटिजन रजिस्‍टर (NRC) है, न कि दिल्‍ली सिटिजन रजिस्‍टर, जिससे भारत के नागरिकों को बाहर जाना पड़े. उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल अनपढ़ों की भाषा बोल रहे हैं.