21 दिनों तक नहीं होने देंगे कोई परेशानी, घर-घर पहुंचाएंगे सामान: अरविंद केजरीवाल

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 01:07:16 PM
cm arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही लोगों में अफरातफरी मची हुई है. लोगों दुकानों के सामने लाइन लगाकर खड़े हो गए और कई-कई दिनों का सामान अपने घरों में ले जा रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर लोगों से अपील की है कि इस स्थिति में घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, जरूरत की सभी चीजें लोगों को मिलती रहेंगी, इसके लिए अभी से दुकानों पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, हम लोगों के घरों तक जरूरत का सामान पहुंचाएंगे. आपको किसी चीज की कमी नहीं होगी.

वहीं दूधवाले और सब्जीवाले जैसे लोग जिनके पास अपने आईकार्ड नहीं है उन्हें दिल्ली सरकार पास बनाकर भी देगी. इसके लिए ऐसे लोगों को आज शाम तक हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सूचना देनी होगी कि किन-किन के पास आईकाऱ् नहीं है. इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने साफ-साफ कहा, 21 दिनों के लॉकडाउन के तहत किसी को भी वजह से घर से बाहर नहीं निकलना है. केवल जरूरी सामान लेने के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कोरोना आपदा घोषित, राज्यपाल ने दी मंजूरी

इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने ये भी बताया कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अपने ऑफिस का हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अगर आपको कोई भी परेशानी हो तो आप इस पर कॉल कर सकते हैं

बता दें, मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान देश वासियों को कोरोना वायरस (Corona Virus)को प्रकोप से बचाने के लिए अगले 21 दिनों तक पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. हालांकि अभी रविवार को ही पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगा था जिसके बाद पीएम मोदी ने एक बार फिर कोरोना के कहर से देशवासियों को बचाने के लिए यह कड़ा फैसला लिया है. इस दौरान पीएम मोदी ने यह भी बताया कि लॉकडाउन का मतलब सब कुछ बंद यह कर्फ्यू जैसा ही है लेकिन इसमें आपको जरूरी सामान मिलता रहेगा. देशव्यापी लॉकडाउन के ऐलान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देशवासियों को बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढे़ं: पुलिस ने चीन, कजाकस्तान, किर्गिस्तान के 11 मौलवियों को हिरासत में लिया, मस्जिद में छिपे थे

पीएम मोदी ने कहा कि जरूरी सेवाएं और दवाएं मिलती रहेंगी. उन्होंने कहा कि मेरे देशवासियों, घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है, जरूरी सेवाएं, दवाएं वगैरह उपलब्ध रहेंगी. केंद्र और राज्य सरकारें एक साथ मिलकर काम करेंगी, ताकि लोगों को जरूरी चीजें मिलती रहें. हम लोग एक साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ेंगे और एक तंदुरुस्त और स्वास्थ्य भारत का निर्माण करेंगे. जय हिंद

First Published: Mar 25, 2020 12:12:41 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो