logo-image

दिल्ली की जनता Odd-Even के साथ, फिर क्यों हो रही है BJP को परेशानी

उन्होंने बीजेपी से अपील करते हुए कहा कि वो इसका साथ दें. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि केवल दिल्ली सरकार प्रदूषण पर काम कर रही है

Updated on: 04 Nov 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में 4 नवंबर से ऑड-ईवेन (Odd-Even) फॉर्मूला लागू हो गया है. एक तरफ आम आदमी पार्टी इस योजना से दिल्ली का प्रदूषण कम होने का दावा कर रही है तो वहीं बीजेपी इस पर केजरीवाल सरकार पर निशाना साध रही है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने न्यूज नेशन से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, केंद्रीय  मंत्री का इस तरह झूठ बोलना शोभा नहीं देता. जनता odd-even के साथ है. पूरी दिल्ली में केवल 2-3 चालान कटे हैं. जनता सरकार के काम से खुश हैं तो फिर बीजेपी इसके खिलाफ क्यों है. विजय गोयल इसके खिलाफ क्यों है. ये लोगों की सेहत की बात है.

यह भी पढ़ें: Odd-Even Live: BJP नेता विजय गोयल का कटा चालान, ऑड नंबर की कार लेकर निकले थे बाहर

उन्होंने बीजेपी से अपील करते हुए कहा कि वो इसका साथ दें. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि केवल दिल्ली सरकार प्रदूषण पर काम कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश केवल दिल्ली सरकार लागू करती है. अन्य कोई राज्य इस पर काम नहीं कर रहा. मेरी सभी सरकार से अपील है कि वो इस के लिए सख्त कदम उठाए जाएं.

वहीं ऑड-ईवेन के दौरान लोगों की सुविधाओं के बारे में पऊचे जाने पर उन्होंने बताया कि दिल्ली में बसें आनी चालू हो गई हैं. अगले 6 महीने के अंदर 3 हजार बसे आने वाली हैं. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष से अपील करते हुए कहा, कि पूरी जनता ऑड-ईवेन के साथ है ऐसे में बीजेपी भी उनका और दिल्ली की जनता का साथ दीजिए. इसके अलावा उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उसे सजा मिलेगी.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में सोशल मीडिया मैसेज और पोस्टर लगाने पर रोक, नहीं कर सकते ये काम भी

केजरीवाल ने आगे कहा,  दिल्ली की जितना कर सकती थी उतना कर रही है. प्रदूषण को गंभीरता से लिया जाए. इस पर राजनीति न की जाए. पड़ोसी राज्य में जलाई जा रही पराली से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है. ऐसे में सभी को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए