logo-image

कल से DTC बसों में मुफ्त यात्रा करेंगी महिलाएं, 13 हजार मार्शल करेंगे उनकी रक्षा- CM केजरीवाल

रविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी उन्होंने उठाई है और अब मार्शलों को बसों में नियुक्ति के बाद दिल्ली की महिलाएं जो अब तक सफर के दौरान खुद को सुरक्षित महसूस नही कर पाती थी वो भी अब खुद को महसूस कर सकेंगी

Updated on: 28 Oct 2019, 02:29 PM

नई दिल्ली:

भैया दूज के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि महिला सुरक्षा के मद्देनज़र डीटीसी बसों में 13000 के करीब बस मार्शलों को नियुक्त कर दिया गया और मंगलवार से हर बस एस मार्शल मौजूद होगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी उन्होंने उठाई है और अब मार्शलों को बसों में नियुक्ति के बाद दिल्ली की महिलाएं जो अब तक सफर के दौरान खुद को सुरक्षित महसूस नही कर पाती थी वो भी अब खुद को महसूस कर सकेंगी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 15 मार्शल को सम्मानित किया. इसके बाद उन्होंने कहा, दिल्ली देश का पहला राज्य होगा जहां हर बस के अंदर एक मार्शल होगा. इसी के साथ पूरी दुनिया मे दिल्ली पहला राज्य होगा जहां एक दिन में इतने मार्शल नियुक्त किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, 3400 से बढ़ा कर 13000 मार्शल कल से दिल्ली की बसों में नियुक्त होंगे. दिल्ली के 2 करोड़ एक परिवार हैं, आज दिल्ली के लोग गर्व महसूस करते हैं. मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते में इस परिवार का बड़ा बेटा हूं.

सीएम केजरीवाल ने कहा,  मेरी एक चिंता रहती है कि इस परिवार का बड़ा बेटा होने के नाते क्योंकि हमारे घर की मां, बेटियां घर से जब बाहर निकलती है तो सुरक्षित महसूस नहीं करती. आज मैं उनकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी आप लोगों को दे रहा हूं. अगर किसी महिला के साथ कोई कुछ गलत करे तो छोड़ना मत जो कुछ भी करना हो कर देना. महिलाओं की सुरक्षा के लिए जो भी कुछ बन रहा है दिल्ली सरकार करेगी. इसके साथ उन्होंने ये भी ऐलान किया कि कल से दिल्ली सरकार महिलाओं के किराए का खर्चा उठाएगी.