logo-image

दिल्‍ली में फिर लगी आग, कृष्णानगर में बाल-बाल बचे 40 लोग

दिल्‍ली (Delhi) में एक बार फिर आग ने अपने तेवर दिखाए. बुधवार रात्रि 2.10 बजे कृष्णानगर (Krishnanagar) के चांदी पार्क (Chandi Park) के पास एक इमारत में आग लग गई.

Updated on: 26 Dec 2019, 10:16 AM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली (Delhi) में एक बार फिर आग ने अपने तेवर दिखाए. बुधवार रात्रि 2.10 बजे कृष्णानगर (Krishnanagar) के चांदी पार्क (Chandi Park) के पास एक इमारत में आग लग गई. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और इमारत से 40 लोगों को बचा लिया गया. इस तरह दिल्‍ली में एक और त्रासदी किसी तरह टल गई. इससे पहले नरेला इंडस्‍ट्रियल एरिया (Narela Industrial Area) की दो फैक्‍ट्रियों में आग लग गई थी. वहां भी लोगों को बचा लिया गया था.

फायर ब्रिगेड के अफसरों ने बताया, समय पर एहतियातन कार्यवाही से एक और त्रासदी टल गई और जलती हुई इमारत से 40 कर्मियों को बचाया गया. अफसरों के अनुसार, बुधवार रात 2.10 बजे आग लगने की सूचना मिली और आग बुझाने के लिए तत्‍काल 5 फायर टेंडर मौके पर भेजे गए.

यह भी पढ़ें : Solar Eclipse 2019: साल का आखिरी सूर्यग्रहण शुरू, बंद किए गए मंदिरों के कपाट

तीन स्‍टोरी बिल्‍डिंग के ग्राउंड फ्लोर में प्लास्टिक के सामानों का भंडारण था और ऊपर जाने के लिए एक ही सीढ़ी थी. फायर टेंडर के कर्मचारियों ने आग से 40 लोगों की जान बचाई.

वहीं, 23 दिसंबर को दिल्‍ली में आग लगने से 9 लोगों की जान चली गई थी. किराड़ी के इंदिरा विहार में एक कपड़ा गोदाम में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग झुलस गए थे. मृतकों में 3 बच्चे, 4 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : सबसे पहले क्यों जला 'जामिया', दिल्ली हिंसा और UP के शहरों में फसाद का क्‍या है कनेक्‍शन?

आग इतनी भयंकर थी कि इसने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया और पहली मंजिल पर रखा हुआ सिलेंडर ब्लास्ट होने से मकान की दीवार तक की टूट गई. बताया जा रहा है जिस वक्त यह आग लगी उस वक्त मकान के अंदर 12 लोग मौजूद थे, जिसमें से 9 लोगों की मौत हो गई है.