logo-image

पूरी कायनात नए साल का जश्‍न मना रही थी और ये जनाब अपनी आदत से बाज नहीं आए

नए साल के जश्न में राष्ट्रीय राजधानी में मोबाइल चोरों ने खूब हाथ की सफाई दिखाई. यह अलग बात है कि दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में राजधानी की पुलिस इन शातिर चोरों पर उनसे कहीं ज्यादा भारी साबित हुई.

Updated on: 03 Jan 2020, 01:17 PM

नई दिल्‍ली:

नए साल के जश्न में राष्ट्रीय राजधानी में मोबाइल चोरों ने खूब हाथ की सफाई दिखाई. यह अलग बात है कि दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में राजधानी की पुलिस इन शातिर चोरों पर उनसे कहीं ज्यादा भारी साबित हुई. जश्न मनाने आए लोगों के कीमती मोबाइलों पर चोरों ने जहां ताबड़तोड़ हाथ साफ किया, वहीं सादा कपड़ों में भीड़ में मौजूद दिल्ली पुलिस ने इन चोरों को मौके पर ही दबोचने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी. 

यह भी पढ़ें : 'कासिम सुलेमानी की मौत का प्रचंड बदला लिया जाएगा', ईरान के सर्वोच्‍च नेता खामेनेई ने लिया संकल्प

गुरुवार शाम आईएएनएस से बात करते हुए नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ईश सिंघल ने कहा, "नए साल के पहले दिन हमें पता था कि इंडिया गेट और कनाट प्लेस में सबसे ज्यादा पर्यटक पहुंचेंगे. इसी के मद्देनजर हमने तिलक मार्ग और कनाट प्लेस थाने के अधिकांश पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में भीड़ के बीच उतार दिया था, ताकि भीड़ में मौजूद संदिग्ध किस्म के लोगों को मौके पर ही दबोचा जा सके."

डीसीपी ने आईएएनएस से आगे कहा, "चौकसी टीम का इंचार्ज बनाया गया कनाट प्लेस सब-डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अखिलेश्वर स्वरूप और एसएचओ इंस्पेक्टर कनाट प्लेस विनोद नारंग को. टीम में कनाट प्लेस थाने में तैनात मोबाइल चोरों को दबोचने में माहिर सब-इंस्पेक्टर राहुल सिंह, सहायक उप-निरीक्षक जयपाल सिंह, हवलदार अजीत शर्मा और दो सिपाही सुमित व अशोक को शामिल किया गया. शाम करीब पांच बजे एक पीड़ित ने पुलिस को बताया कि इनर सर्किल में उसका आईफोन जेब से निकाल लिया गया है. पुलिस टीम ने तुरंत सीसीटीवी और मुखबिरों की मदद से मोबाइल चोरों की गुपचुप पहचान कर ली. पहचान होने के एक घंटे के अंदर ही दिल्ली के कुख्यात जेबतराश और मोबाइल चोर सन्नी, सतनाम (दोनों तिलक नगर निवासी), टाइगर नौनिया सहित चार कुख्यात मोबाइल चोरों को मौके पर दबोच लिया."

यह भी पढ़ें : सुलमानी हकीक की अंगूठी भी नहीं बचा सकी कासिम सुलेमानी की जान!

जिला डीसीपी के मुताबिक, "टाइगर नौनिया आदर्श नगर, आजादपुर, सन्नी और सतनाम तिलक नगर, दिल्ली के रहने वाले हैं. इनकी गिरफ्तारी से चोरी के चार मामले सुलझे हैं, जबकि आईफोन सहित 11 कीमती मोबाइल भी इनके कब्जे से जब्त किए गए. जब्त कीमती मोबाइलों की कीमत लाखों में है. इस मोबाइल चोर गैंग के भंडाफोड़ से कनाट प्लेस थाना इलाके में 31 दिसंबर 2019 से 1 जनवरी 2020 के बीच चोरी हुए 18 में से 11 मोबाइल बरामद हो गए."

मोबाइल चोर सन्नी की गिरफ्तारी से वसंत कुंज दक्षिण, तिलक नगर, विकास पुरी थाने में दर्ज चार मामलों का पदार्फाश हुआ है, जबकि सन्नी के साथी चोर सतनाम सिंह के पकड़े जाने से तिलक नगर थाने में दर्ज दो मामलों की खुलासा हो गया है.

यह भी पढ़ें : मोदी-ट्रंप की दोस्ती आई काम, ईरानी जनरल सुलेमानी को मार अमेरिका ने भारत का बदला लिया

डीसीपी ईश सिंघल के मुताबिक, "कनाट प्लेस थाने में दर्ज अन्य मोबाइल चोरी के मामलों के बारे में भी इस गैंग से कई जानकारियां मिली हैं. कुछ ऐसे मोबाइल भी इस गिरोह से जब्त किए गए हैं, जिनके बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की गई. इन मोबाइल के मालिकों को कनाट प्लेस पुलिस तलाशने में जुटी हुई है. गिरफ्तार मोबाइल चोरों को पुलिस ने गुरुवार को ही दिल्ली की एक अदालत में पेश किया. अदालत ने इन्हें जेल भेज दिया."