logo-image

CAA Protest: सीलमपुर हिंसा के बाद आज नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में धारा-144 लागू

नागरिकता कानून को लेकर मंगलवार को दिल्ली के जाफराबाद-सीलमपुर इलाके में हुई हिंसा के बाद आज दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ ईस्ट जिले में धारा-144 लागू कर दी हैं

Updated on: 18 Dec 2019, 10:52 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता कानून को लेकर मंगलवार को दिल्ली के जाफराबाद-सीलमपुर इलाके में हुई हिंसा के बाद आज दिल्ली पुलिस ने नॉर्थ ईस्ट जिले में धारा-144 लागू कर दी हैं. वहीं बता दें कि बुधवार को पुलिस ने हिंसा मामले में अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया हैं, बाकि इसमें शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.  दिल्ली ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नागरिरता कानून को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए नॉर्थ-ईस्ट जिले में सीआपीसी की धारा-144 लागू कर दी गई है.

मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद-सीलमपुर (Jafrabad-Seelampur) इलाके में काफी हिंसक प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान जमकर बवाल हुआ, गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. इसी के साथ जाफराबाद में भी लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया था. इस हिंसा में कुल 18 लोग जख्मी हुए थे, घायलों में 11 दिल्ली पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी और 7 आम नागरिक हैं.

सूत्रों के अनुसार, भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रदर्शन करना पड़ा था, पुलिस ने कई जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे थे. उपद्रवियों ने डीटीसी को अपना निशाना बनाया है. बता दें कि प्रदर्शनकारियों की मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नए नागरिकता कानून को वापस लिया जाए.