logo-image

CAA Protest : दिल्‍ली के मंडी हाउस के आसपास धारा 144 लागू, तीन कंपनी फोर्स तैनात

सीलमपुर-जाफराबाद, जामियानगर और दरियागंज बवाल से सबक लेते हुए दिल्‍ली के मंडी हाउस के आसपास धारा 144 लागू कर दिया गया है. हालात न बिगड़ें, इसके लिए तीन कंपनी फोर्स की भी तैनाती वहां की गई है.

Updated on: 24 Dec 2019, 12:56 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर रार खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च निकालने का ऐलान किया था, लेकिन दिल्‍ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है. मंडी हाउस के आसपास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है. विरोध प्रदर्शन करने के लिए वहां छात्र भी जमा होने लगे हैं. सीलमपुर-जाफराबाद, जामियानगर और दरियागंज बवाल से सबक लेते हुए दिल्‍ली के मंडी हाउस के आसपास धारा 144 लागू कर दिया गया है. हालात न बिगड़ें, इसके लिए तीन कंपनी फोर्स की भी तैनाती वहां की गई है.

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के छात्र आज दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह के आवास तक मार्च निकालने की फिराक में हैं. यह मार्च मंडी हाउस से शुरू होगा. इसी को देखते हुए मंडी हाउस के आसपास धारा 144 लागू कर दिया गया है. आज नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है.

पिछले दिनों जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया के छात्रों के विरोध प्रदर्शन में हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों की पिटाई की थी. पुलिस पर विश्वविद्यालय के हॉस्‍टल में घुसकर छात्र-छात्रों पर बल प्रयोग करने के भी आरोप हैं. इस कार्रवाई के विरोध में जामिया के छात्रों ने सेंट्रल दिल्‍ली में मार्च की योजना बनाई थी. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी है.