BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता का केजरीवाल सरकार पर निशाना, गिनाईं स्कूलों की खामियां

News State Bureau  |   Updated On : July 03, 2019 10:49:25 PM
bjp-leader-vijender-gupta-targets-kejriwal-government-weaknesses

bjp-leader-vijender-gupta-targets-kejriwal-government-weaknesses

ख़ास बातें

  •  बीजेपी नेता ने सरकार की गिनाई खामी
  •  दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नहीं हो रही पढ़ाई
  •  दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:  

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार के स्कूलों की खामियां गिनाई हैं. विजेंद्र गुप्ता दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. उन्होंने उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से मिलने के लिए समय मांगा, लेकिन उन्होंने कहा कि मनीष के यहां से समय नहीं मिला. मनीष सिसोदिया ने विजेंद्र गुप्ता से विधानसभा में कहा कि दिल्ली के स्कूलों की खामियां गिनाओ. इसके बाद विजेंद्र गुप्ता ने स्कूलों से संबंधित कई खामियां गिनाई हैं.

यह भी पढ़ें - मनोज तिवारी का मनीष सिसोदिया के लीगल नोटिस पर पलटवार, कही ये बड़ी बात

उन्होंने पब्लिश पॉलिसी रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि दिल्ली के 90 प्रतिशत स्कूल ऐसे हैं जिसमें नॉन मेडिकल नहीं है. दिल्ली के सरकारी स्कूल में साइंस ही नहीं है. स्कूल में 89 प्रतिशत रिजल्ट आता है. स्कूल में पढ़े छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन भी नहीं मिलता. 2 तिहाई छात्र 8वीं से 12वीं तक यानी 66 प्रतिशत छात्र फेल हो जाते हैं. उसके बाद उनका कोई रिकार्ड नहीं है. वो कहां जाते हैं.

यह भी पढ़ें - अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी नहीं चाहती गरीब बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़ें, इसलिए...

दिल्ली यूनिवर्सिटी में 90 पर्सेंट वालों को एडमिशन मिलता है. इतने मार्क्स दिल्ली सरकार के स्कूलों में आता ही नहीं है. केजरीवाल सरकार 15 हजार करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी अगर इस तरीके से रिजल्ट दे रहे हैं तो इतने बजट को खर्च करने का क्या फायदा? 70 प्रतिशत स्कूल में प्रिंसिपल नहीं हैं. साढ़े चार साल में स्कूल के नाम पर मिली जमीन पर केजरीवाल सरकार ने एक भी ईंट नहीं रखी है.

यह भी पढ़ें -  घोटाला किया तो जेल में डालो, मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती

दिल्ली सरकार और बीजेपी में जबर्दस्त टकराव चल रहा है. इससे पहले बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. इसके बाद मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अगर मैंने घोटाला किया है तो मुझे जेल में डालो या जनता से माफी मांगो. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मैं मनोज तिवारी और बीजेपी को चुनौती देना चाहता हूं, अगर 2,000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी दिल्ली में खुलेआम घूम रहा है, तो आपके लिए इससे शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता. अगर (दिल्ली के मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने घोटाला किया है, तो उन्हें गिरफ्तार करो या तो शाम तक मुझे गिरफ्तार करो, या जनता से माफी मांगो.'

First Published: Jul 03, 2019 10:17:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो