logo-image

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बोले- जाफराबाद और मौजपुर की स्थिति भयानक, पुलिस को दी ये सलाह

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.

Updated on: 24 Feb 2020, 05:04 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. मौजपुर और जाफराबाद में सोमवार को दो पक्षों में झड़प हो गई. इस दौरान मौजपुर में कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी, जिससे एक पुलिसकर्मी मौत हो गई. इस पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने ट्वीट कर कहा कि CAA विरोधी भजनपुरा, चांद बाग, करावल नगर, मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद में दंगा कर रहे हैं. पुलिस को तुरंत इनको चांद बाग और जाफराबाद की सड़कों से बलपूर्वक हटाना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः CAA पर बवाल : मौजपुर में गोलीबारी, एक हेड कॉस्टेबल की मौत, इंटरनेट सेवा बैन

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि नागरिकता संधोशन कानून के विरोधी में कुछ असामाजिक तत्व भजनपुरा, चांद बाग, करावल नगर, मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद में दंगा कर रहे हैं. पेट्रोल पंप, घरों, मंदिरों, गाड़ियों में पथराव और आगजनी की जा रही है. वहां की स्थिति बहुत भयानक है. पुलिस को तुरंत इनको चांदबाग और जाफराबाद की सड़कों से बलपूर्वक हटाना चाहिए. सब लोगों से अपील है कि वह शांति बनाए रखिये.

मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम

रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम है. खबर आ रही है कि यहां फिर से सीएए (CAA) समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी हो रही है. पत्थरबाजी में 10 पुलिसकर्मी के जख्मी होने की खबर है. मौजपुर में एक हेड कॉस्टेबल की गोली लगने से मौत की भी खबर आ रही है. उपद्रवियों को काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है.

यह भी पढ़ेंः'नमस्ते ट्रंप' के कार्यक्रम में PM मोदी बोले- मोटेरा स्टेडियम में बना नया इतिहास, जानें भाषण की 7 बड़ी बातें

वहीं, मौजपुर इलाके में पथराव पर पूर्वोत्तर दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा, 'अभी छियासठ फुटा रोड पर हमारी पॉजीशन है. यहां हमने दोनों पक्षों को समझा दिया है. कुछ लोग क्रोधित थे पर अब शांत हैं और स्थिति नियंत्रण में है. जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है. इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं. जाफराबाद और मौजपुर में इंटरनेट सेवा बैन कर दिया गया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल शांति और सौहार्द सुनिश्चित करें

दिल्ली में नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा पर सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, 'दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में शांति एवं सौहार्द को लेकर काफी दुखद खबर आ रही है. मैं माननीय उपराज्यपाल और गृह मंत्री से कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक करने का निवेदन करता हूं, जिससे शांति और सौहार्द सुनिश्चित हो सके.'