राज्यसभा में BJP सदस्य ने की दिल्ली मेट्रो में आत्महत्या के मामलों पर रोक लगाने की मांग

Bhasha  |   Updated On : December 06, 2019 02:08:55 PM
मेट्रो

मेट्रो (Photo Credit : (सांकेतिक चित्र) )

संसद:  

दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर आत्महत्या की घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए बीजेपी के एक सदस्य ने शुक्रवार को मांग की कि इन पर रोक लगाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को समुचित अवरोधक लगाने चाहिए. राज्यसभा में विशेष उल्लेख के जरिये यह मुद्दा उठाते हुए बीजेपी के विजय गोयल ने कहा कि आत्महत्या के बढ़ते मामलों की वजह से लगता है कि कहीं दिल्ली मेट्रो आत्महत्या का केंद्र तो नहीं बन रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो के ये 6 नियम मान लिए तो देश का आधा विकास हो जाएगा!

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 से 2018 तक दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर आत्महत्या के करीब 46 मामले हुए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो केंद्र एवं दिल्ली सरकार का एक संयुक्त उपक्रम है जिसकी आठ लाइनें चलती हैं. आत्महत्या के ज्यादातर प्रयास ब्लू लाइन पर हुए हैं.

गोयल ने मांग की है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए डीएमआरसी को अवरोधक लगाने चाहिए. विशेष उल्लेख के जरिये ही मनोनीत सदस्य सोनल मानसिंह ने कहा कि नयी शिक्षा नीति में सरकार को सांस्कृतिक धरोहर का समावेश करना चाहिए.

और पढ़ें: गोल्फकोर्स मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के सामने कूदा युवक, मौत

कांग्रेस के प्रो एम वी राजीव गौड़ा ने किसानों और ग्रामीण आय को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री किसान योजना की समीक्षा करने की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने मांग की कि किसानों को दी जा रही सालाना 6,000 रुपये की राशि को बढ़ाया जाना चाहिए. 

First Published: Dec 06, 2019 02:08:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो