logo-image

बिहार के इस मंत्री ने दिल्ली में लगी आग पर कही बड़ी बात, इस विभाग को ठहराया जिम्मेदार

बताया जा रहा है कि आग बैग बनाने के लिए रखे फोम वगैरह के वजह से ज्यादा फैल गई. इस हादसे में 45 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है. इस अग्निकांड में 65 लोगों के झुलसने की बात कही जा रही है. फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की

Updated on: 08 Dec 2019, 02:26 PM

highlights

  • बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने दिल्ली में लगी आग पर बड़ी टिप्पणी दी है.
  • ज्यादातर लोग जो कि पूर्वांचल और बिहार से हैं, लोग मधुबनी और दरभंगा से भी थे.
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस हादसे में मृतको को 2-2 लाख रुपये देने का वादा किया है. 

पटना:

बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने दिल्ली में लगी आग पर बड़ी टिप्पणी दी है. उन्होंने कहा कि ये तो होना ही था. उन्होंने कहा कि आप जाइये और देखिए कि कैसे नंगी तारें हैं. ज्यादातर लोग जो कि पूर्वांचल और बिहार से हैं, लोग मधुबनी और दरभंगा से भी थे, मंत्री संजय झा ने कहा कि ये पॉवर डिपार्टमेंट की कमी के कारण हुआ है. दिल्ली (Delhi) के अनाज मंडी (Anaj Mandi) के पास फिल्मिस्तान इलाके में तड़के सुबह एक स्कूल बैग बनाने और पैकेजिंग फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. 27 फायर टेंडर (Fire Brigade) ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

बताया जा रहा है कि आग बैग बनाने के लिए रखे फोम वगैरह के वजह से ज्यादा फैल गई. इस हादसे में 45 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है. इस अग्निकांड में 65 लोगों के झुलसने की बात कही जा रही है. फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की

Cm Arvind Kejariwal मौके पर पहुंचे. सीएम ने मौके का निरिक्षण किया और घटना पर दु:ख जताया. साथ ही दिल्ली सरकार ने इस अग्निकांड की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये हैं और 7 दिनों में रिपोर्ट तलब की है. साथ ही अरविंद केजरीवाल ने मृतकों को 10-10 लाख रुपये जबकि घायलों को 1-1 लाख रुपये देने का वादा किया. साथ ही घायलों का इलाज भी मुफ्त में किया जाएगा. सीएम केजरीवाल के अलावा मनोज तिवारी, हरदीप पुरी और अनुराग ठाकुर मौके पर पहुंचे.

जबकि पीएम मोदी ने भी प्रधानमंत्री रिलीफ फंड से मृतकों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रुप से घायलों को 50000-50000 रुपये देने की घोषणा की है. इस मामले में मृतकों को कुल 17 लाख रुपये की सहायता राशि मिलेगी. जिसमें से 2 लाख रुपये पीएम रिलीफ फंड से मिलेंगे, 5 लाख रुपये दिल्ली बीजेपी दे रही है जबकि 10 लाख रुपये केजरीवाल सरकार दे रही है.

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस हादसे में मृतको को 2-2 लाख रुपये देने का वादा किया है. 

घायलों का RML, हिंदू राव, LNJP अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है. सूत्रों के मुताबिक ये फैक्ट्री एक 6 मंजिला इमारत में चल रही थी. ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस राजेश खुराना मौके पर पहुंच गए हैं. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF की टीम को बुलाया गया है.