logo-image

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने लिया हिरासत में, जामा मस्जिद के बाहर कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने लिया हिरासत में, जामा मस्जिद के बाहर कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

Updated on: 20 Dec 2019, 01:58 PM

highlights

  • दिल्ली के जामा मस्जिद में हो रहे सीएए और एनआरसी के खिलाफ हो रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्शेखर 'रावण' को हिरासत में ले लिया है.
  • प्रदर्शन में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने भी शिरकत किया.
  • दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने चंद्रशेखर को विरोध मार्च करने के लिए अनुमति नहीं दी थी. 

नई दिल्‍ली:

दिल्ली (Delhi) के जामा मस्जिद (Jama Masjid) में हो रहे सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ हो रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्शेखर 'रावण' को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने एहतियातन ऐसा किया है. दिल्ली पुलिस ने जामा मस्जिद में हो रहे प्रदर्शन के बीच चंद्रशेखर को निकाल कर ले गई. सूत्रों के मुताबिक, उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) और प्रस्‍तावित एनआरसी (NRC) के विरोध में दिल्ली के जामा मस्‍जिद (Jama Masjid) के बाहर नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध में शुक्रवार को भारी प्रदर्शन हो रहा है.

प्रदर्शन में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने भी शिरकत किया. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने चंद्रशेखर को विरोध मार्च करने के लिए अनुमति नहीं दी थी. जामा मस्‍जिद के गेट नंबर एक पर प्रदर्शन किया जा रहा है. जामा मस्‍जिद में नमाज के बाद लोग इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे. ड्रोन कैमरे (Dron Camera) से प्रदर्शन की निगरानी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: CAA पर मची रार के बीच पीएम नरेंद्र मोदी को आतंकियों से बड़ा खतरा, आईबी ने पकड़ा संदेश

बताया जा रहा है कि लोग पूरी तरह से सड़कों पर बैठ गए हैं. इन इलाकों में आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई हैं. हालांकि प्रशासन इसके लिए पहले ही सतर्क थी. 

जामा मस्‍जिद के गेट नंबर 2 पर पुलिस ने एहतियातन उपाय किया हुआ है. एहतियातन जामा मस्‍जिद (Jama Masjid), लाल किला (Lal Quila) और चावड़ी बाजार (Chawadi Bazar) मेट्रो स्‍टेशन (Metro Station) को बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: भारत ने सीमा पर तैनात की ब्रह्मोस मिसाइल, संयुक्‍त राष्‍ट्र को पत्र लिखकर पाकिस्‍तान ने किया दावा

बताया जा रहा है कि मनाही के बाद भी जामा मस्‍जिद में भारी संख्‍या में भीड़ जमा हो गई. भीम आर्मी के लोग भी जामा मस्‍जिद पहुंच गए. वहां प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. पुलिस ने लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की थी, फिर भी इलाके में भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है.