logo-image

समन के बाद भी कोर्ट में मौजूद नहीं थे निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह, बुरे फंसे

निर्भया गैंगरेप केस में अपने मुवक्किल दोषी पवन गुप्ता को बचाने के चक्कर में एपी सिंह फर्जीवाड़ा तक कर बैठे.

Updated on: 18 Jan 2020, 10:24 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली की बार काउंसिल (Bar Council of Delhi ) ने निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Case) में High court में दोषियों के वकील एपी सिंह (Advocate AP Singh) को एक नोटिस जारी किया है. बार काउंसिल ने उनसे दो हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली हाईकोर्ट से जुड़े एक मामले में बार काउंसिल एपी सिंह को यह नोटिस जारी की है. दिल्ली हाईकोर्ट ने हाल ही में दिल्ली बार काउंसिल से सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. हाईकोर्ट ने सिंह पर 25000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था. सिंह पर आरोप है कि समन के बाद भी वह अदालत में मौजूद नहीं थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निर्भया गैंगरेप केस में अपने मुवक्किल दोषी पवन गुप्ता को बचाने के चक्कर में एपी सिंह फर्जीवाड़ा तक कर बैठे. उन पर आरोप लगा है कि पवन को नाबालिग साबित करने के लिए जो कागजात पेश किए थे, वे फर्जी थे. High Court ने एक ओर जहां पवन की याचिका खारिज कर दी थी, वहीं सिंह पर जुर्माना लगाया था.

यह भी पढ़ें: इंदिरा जय सिंह मुझे नसीहत देने वाली होती कौन हैं? दोषियों को माफ करने की सलाह पर बोलीं निर्भया की मां

हाईकोर्ट ने दोषी के वकील एपी सिंह को याचिकाकर्ता के फर्जी Age Certificate लगाने और अदालत का समय बर्बाद करने के लिए फटकार लगाई थी. कोर्ट ने दिल्ली बार काउंसिल को वकील एपी सिंह से 25 हजार रुपया जुर्माना वसूलने और उनकी खिलाफ कार्रवाई का आदेश जारी किया था.