मानहानि मामले में CM केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ समन जारी, 16 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश

News State Bureau  |   Updated On : July 08, 2019 04:35:19 PM
सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  मानहानि मामले में केजरीवाल और सिसोदिया को समन
  •  16 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश
  •  बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने किया है मानहानि का केस

नई दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी के विधायक विजेंद्र गुप्ता की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दायर मानहानि मामले में कोर्ट ने समन जारी किया है. रॉउज एवेन्यु कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को 16 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है.

बता दें कि इससे पहले इस मामले में 6 जून को सुनवाई हुई थी. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने 4 जून को केजरीवाल और सिसोदिया पर मानहानि का केस दायर किया था. उनका आरोप था कि केजरीवाल के बयान से उनकी राजनीतिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई है. उन्होंने बतौर 1 करोड़ का मुआवजा मांगा है.

इसे भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी देने का पोस्टर महज 4 घंटे में हटा, जानिए इसके पीछे की वजह

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि निजी सुरक्षा अधिकारी बीजेपी को रिपोर्ट करता है. इंदिरा गांधी की तरह मेरी हत्या भी की जा सकती है. इस दौरान विजेंद्र गुप्ता का नाम लिया गया था.

इतना ही नहीं केजरीवाल और सिसोदिया ने विजेंद्र गुप्ता पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था. यह आरोप बकायदा ट्वीट के जरिए लगाया था.

और भी पढ़ें:आगरा हादसे के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की जांच कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने का आदेश

उसके बाद विजेंदर गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को एक सप्ताह पहले कानूनी नोटिस भेजकर उनसे माफी मांगने के लिए कहा था. लेकिन केजरीवाल और सिसोदिया दोनों ने विजेंद्र गुप्ता द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस का जवाब नहीं दिया. विजेंद्र गुप्ता ने कोर्ट में दोनों पर मानहानि का मुकदमा कर दिया.

First Published: Jul 08, 2019 04:34:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो