मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कच्ची कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 12:43:25 PM

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने दिल्ली की कच्ची कॉलोनी में रहने वालों के लिए बड़ा ऐलान किया है. अन्होंने कहा है कि कच्ची कॉलोनियों के मकानों की रजिस्ट्री हो जाएगी और लोगों का जो हक है वो उन्हें मिलेगा. उन्होंने कहा, अभी तक बहुत धोखे होते आए हैं. चुनाव से पहले और चुनाव के बाद भी धोखा हुआ. इस बार जैसी हमारी सरकार बनी पहले ही दिन से हमने ये ठान लिया था कि हम मालिकाना हक उन्हें दिलाकर रहेंगे.

उन्होंने कहा, 2 नवंबर 2015 को कैबिनेट से प्रस्ताव पारित करके केंद्र को भेजा. कल शाम को केंद्र सरकार की तरफ से साकारात्मक प्रस्ताव आया है. इसके लिए मैं दिल्ली की जनता की तरफ से केंद्र सरकार को धन्यवाद कहना चाहता हूं. प्रस्ताव में केंद्र सरकार ने कुछ सवाल पूछे हैं जिसके जवाब केंद्र सरकार की संतुष्टि के अनुसार हम देंगे. मुझे खुशी है कि जो लोगों का सपना था वो सरकार पूरा करने जा रही है.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा: शाहबेरी में तोड़े जाएंगे अवैध मकान, सर्वे के बाद लिया गया फैसला

इस बारे में जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार 3500 करोड़ कच्ची कॉलोनियों में सड़क के लिए खर्च कर रही है. पहली बार दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में विकास के काम इस पैमाने पर हो रहे हैं. किसने देर की. क्यों की.. ये अब चर्चा का विषय नहीं. काम हो रहा है ये बड़ी बात है. वहीं दिल्ली में जलभराव की समस्या पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं इसकी जांच कराता हूं. क्या समस्या है.

यह भी पढ़ें: पीसी चाको ने अध्‍यक्ष शीला दीक्षित से क्‍यों कहा- आपकी सेहत ठीक नहीं, दिल्‍ली कांग्रेस में झगड़ा बढ़ा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 4 साल में हमलोग भी कोशिश करते रहे, केंद्र भी कोशिश करती रहेगी. हम दिल्ली को लेकर काम करते रहेंगे.दिल्ली का विकास तभी हो सकता है, जब केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम करे. ये अच्छी बात है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार प्रस्तावों को मंजूरी दे रही है.

First Published: Jul 18, 2019 12:30:21 PM

RELATED TAG: Arvind Kejriwal,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो