दिल्ली के सभी स्कूल आज रहेंगे बंद, जानें दिल्ली सरकार ने क्यों जारी किया ये आदेश

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 15, 2019 11:54:55 PM
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Photo Credit : ANI )

नई दिल्‍ली:  

नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment Act) को लेकर देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) आग में झुलस रही है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रविवार देर शाम कई बसों को आग के हवाले कर दिया है. प्रदर्शनकारियों को शांत करने पहुंची पुलिस टीम पर भी लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. इस हिंसक प्रदर्शन को लेकर दिल्ली सरकार ने साउथ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन हो रहा है. इसे लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि हिसंक प्रदर्शन को लेकर हिदायतन सोमवार को साउथ दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे. इसके तहत दिल्ली के ओखला, जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और मदनपुर खादर इलाके के सभी स्कूल-कॉलेज शामिल हैं, जोकि बंद रहेंगे. 

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंसा स्वीकार नहीं है. शांति बनाए रखने की अपील कीनागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रही हिंसा में दिल्ली झुलस गई है. जामिया के छात्रों समेत प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की 3 बसों को फूंक दिया है. आग बुझाने के लिए जब दमकल की गाड़ियां मौके पर जा रही थीं तो प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि किसी को भी हिंसा नहीं करनी चाहिए. किसी भी तरह की हिंसा स्वीकार्य नहीं है. विरोध-प्रदर्शन शांति से होना चाहिए. प्रदर्शन शांति के साथ करें. वहीं रिपोर्ट्स में देखा गया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान हिंसक प्रदर्शन में मौजूद थे. वे प्रदर्शन स्थल पर मौजूद होकर भीड़ होकर संबोधित कर रहे थे.

First Published: Dec 15, 2019 09:20:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो