घर से निकलने से पहले जरूर जान लें Metro से जुड़ी ये बड़ी अपडेट, नहीं तो हो जाएंगे परेशान

News State Bureau  |   Updated On : January 25, 2020 07:41:09 AM
घर से निकलने से पहले जरूर जान लें Metro से जुड़ी ये बड़ी अपडेट, नहीं तो हो जाएंगे परेशान

घर से निकलने से पहले जरूर जान लें Metro से जुड़ी ये खबर (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दौरान राजधानी दिल्ली (Capital City Delhi) में सुरक्षा चाक चौबंद है.
  •   घर से निकलने से पहले आपको ये जानकारी होना जरूरी है नहीं तो आपको काफी परेशान होना पड़ सकता है.
  •  26 जनवरी को परेड के दौरान सुरक्षा कारणों से कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री को भी बंद ही रखा जाएगा. 

नई दिल्ली:  

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दौरान राजधानी दिल्ली (Capital City Delhi) में सुरक्षा चाक चौबंद है. घर से निकलने से पहले आपको ये जानकारी होना जरूरी है नहीं तो आपको काफी परेशान होना पड़ सकता है. बता दें कि आज सुबह 6 बजे से रविवार दोपहर 2 बजे तक दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) के किसी भी मेट्रो स्टेशन पर गाड़ी नहीं खड़ी की जा सकेगी. इस दौरान पार्किंग पूरी तरह से बंद रहेगी. यही नहीं आज शाम 6 बजे से विजय चौक (Vijay Chowk) से लेकर इंडिया गेट (India Gate) तक यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधत जारी रहेगा. गणतंत्र दिवस के मद्देनजर ऐहतियातन सुरक्षा में बड़ी सावधानियां बरती जा रही हैं. 26 जनवरी के लिए किए जाने वाले सुरक्षा इंतजामों का असर आज से मेट्रो सेवाओं (Metro Services) पर भी देखने को मिलने लगा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 26 जनवरी को परेड के दौरान सुरक्षा कारणों से कई मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री को भी बंद ही रखा जाएगा. जबकि यलो लाइन और वॉयलेट लाइन पर रविवार को मेट्र्रो सेवाओं में भी कुछ बदलाव किया जाएगा. केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट करने की सुविधा रविवार सुबह 6 बजे से 12 बजे तक बंद रहेगी. इसके साथ ही पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग पर भी सुबह से दोपहर 12 बजे तक कोई भी यात्री एंट्री-एग्जिट नहीं कर सकेगा.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का जम्मू-कश्मीर को बड़ा गिफ्ट, 20 जिलों में 2जी इंटरनेट सेवा बहाल

दरअसल, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार विध्वंसकारी ताकतें गणतंत्र-दिवस की पूर्व संध्या पर मौके की तलाश में हैं. उनके निशाने पर भीड़ भरे बाजार और सरकारी इमारतें हो सकती हैं. इसके मद्देनजर राजधानी के सुरक्षा इंतजाम की जिम्मेदारी निभाने वाली दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है. पुलिस ने शनिवार से ही नई दिल्ली, मध्य दिल्ली और उत्तरी दिल्ली की बहुमंजिला निजी-राजकीय इमारतों को खाली कराके उसे सील करने का निर्णय लिया है, ताकि विध्वंसकारी ताकतों को छिपकर मंसूबे पूरे करने का मौका ही हाथ न लगे.

यह भी पढ़ें: Shaheen Bagh: न्यूज नेशन टीम पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और अपराध शाखा के अधिकारी हालांकि संवेदनशील विषय होने के चलते खुफिया जानकारियों पर बात करने से कतरा रहे हैं. दिल्ली पुलिस मुख्यालय के मुताबिक इस बार 48 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. इसके लिए सबंधित विभागों से भी लिखित स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, जबकि दिल्ली पुलिस के 22 हजार जवान गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान और शनिवार दोपहर बाद से ही तैनात कर दिए जाएंगे.

First Published: Jan 25, 2020 07:14:38 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो