दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोग क्वारंटाइन

IANS/News State Bureau  |   Updated On : March 27, 2020 03:00:00 AM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत एक डॉक्टर कोरोनावायरस (Corona Virus) पॉजिटिव पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले दिनों मोहल्ला क्लीनिक में अपना उपचार करवाने आए कम से कम 900 व्यक्ति इस डॉक्टर के संपर्क में आए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए डॉक्टर के संपर्क में आने वाले सभी 900 लोगों को क्वारंटाइन यानी बाकी के समाज से अलग कर दिया गया है.

10 मार्च को सऊदी अरब से आई एक महिला मोहल्ला क्लीनिक के इस डॉक्टर के संपर्क में आई थी. सऊदी अरब से लौटी यह महिला दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में रहती है. महिला कोरोना वायरस से ग्रस्त पाई गई है .

यह भी पढ़ें-भारत में कोरोना के 694 मामले की पुष्टि, 16 की मौत, भारत सरकार ने किया मदद का ऐलान

सऊदी अरब से आई इस महिला के उपचार के दौरान मोहल्ला क्लीनिक का यह डॉक्टर भी संक्रमित हो गय. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं. सऊदी अरब से आई महिला के संपर्क में आने से अभी तक 8 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. कोरोना पॉजिटिव हुए इन लोगों में सऊदी अरब से आई महिला का दिल्ली में रहने वाला भाई और मां भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें-कोराना संकट के दौरान सुरक्षा एजेसिंया रोक सकती है नक्सल ऑपरेशन, पढ़ें पूरी खबर

डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं. 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के इस मोहल्ला क्लीनिक में गया है, उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए बोला गया है. साथ ही कोविड-19 के लक्षण दिखने पर डॉक्टर से संपर्क करने के निर्देश दिए गए हैं.

First Published: Mar 27, 2020 03:00:00 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो