BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

जानें क्‍यों दिल्ली के 22 प्रतिशत लोग गुरुग्राम और फरीदाबाद जाते हैं

Bhasha  |   Updated On : November 10, 2019 06:34:51 PM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र (Photo Credit : फाइल )

दिल्ली:  

दिल्ली में 22 प्रतिशत से अधिक लोग पसंदीदा ब्रांड की शराब के राजधानी में उपलब्ध नहीं होने के चलते एनसीआर के गुरूग्राम और फरीदाबाद जैसे शहरों तक जाते हैं. यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आयी है. इस सर्वेक्षण में 1.15 लाख लोगों को शामिल किया गया. दिल्ली में शराब के शौकीनों में से 68 प्रतिशत को पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कतें होती हैं.

यह सर्वेक्षण आनलाइन मंच ‘लोकलसर्कल्स’ की ओर से किया गया. इसमें कहा गया कि दिल्ली में 53 प्रतिशत लोग शराब सरकारी दुकानों से खरीदते हैं जबकि 31 प्रतिशत इसके लिए निजी दुकानें का रुख करते हैं. ‘लोकलसर्कल्स’ के महाप्रबंधक अक्षय गुप्ता ने कहा कि सर्वेक्षण के निष्कर्षों को दिल्ली के आबकारी आयुक्त से साझा किया गया है. यद्यपि आबकारी विभाग की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict: जानें केके मोहम्‍मद (KK MMuhammad) के बारे में जिनके सबूतों ने राममंदिर का रास्‍ता किया साफ

सर्वेक्षण में कहा गया, ‘‘दिल्ली के 22 प्रतिशत लोग शराब एनसीआर से खरीदते हैं क्योंकि उन्हें दिल्ली में पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कत होती है. लोकलसर्कल्स ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में जमीनी अध्ययन भी किया. उसने कहा, ‘‘सर्वेक्षण के दौरान यह बात सामने आयी कि दिल्ली में शराब के शौकीनों में से 68 प्रतिशत लोगों को दिल्ली में कार्पोरेशन संचालित दुकानों में पसंदीदा ब्रांड खोजने में दिक्कत होती है.’’

First Published: Nov 10, 2019 06:34:51 PM

RELATED TAG: Delhi, Survey,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो