logo-image

CM भूपेश बघेल से मिलकर बोले वीवीएस लक्षमण, छत्‍तीसगढ़ के खिलाड़ियों में है दम

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को CM भूपेश बघेल से भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने मुलाकात की.

Updated on: 09 Jan 2019, 04:00 PM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को CM भूपेश बघेल से भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री को एक बल्‍ला भेंट करते हुए VVS Laxman ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी प्रतिभावान हैं और यहां से कोई बड़ा क्रिकेटर निकलेगा.बता दें ऑल इंडिया forest sports tournament बुधवार से रायपुर में शुरू हो रहा है. इसके उद्घाटन समारोह में शिरकत करने के लिए लक्ष्मण रायपुर पहुंचे हैं.


CM भूपेश बघेल ने दिग्गज बल्लेबाज से मुलाकात के बाद ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया. सीएम ने लिखा कि आज विधानसभा में वीवीएस लक्ष्मण से मुलाकात हुई. उनसे सुनकर अच्छा लगा कि छत्तीसगढ़ में क्रिकेट खेलने वाले बच्चों में बहुत प्रतिभा है. हम क्रिकेट सहित सभी अन्य खेल के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए भरपूर सहयोग देंगे.  

कोलकाता की वह पारी और बन गए वेरी वेरी स्‍पेशल लक्षमण 

वेरी वेरी स्‍पेशल लक्षमण के नाम से क्रिकेट की दुनिया में मशहूर VVS की वह यादगार पारी कौन भूल सकता है. अप्रैल 2001 की बात है. कोलकाता में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 445 रन बनाए मगर Team India 171 पर ऑल आउट हो गया. मेहमान टीम ने भारत को फॉलोऑन दिया, जिसमें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्मण ने राहुल द्रविड के साथ 376 रन की साझेदारी करते हुए भारत को 657 रन तक पहुंचाया. जहां एक ओर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में जीत नजर आ रही थी वहीं दूसरी ओर उन्हें मैच के अंत में हार का सामना करना पड़ा, जिसमें लक्ष्मण ने 281 रन की शानदार पारी खेली.