logo-image

छत्तीसगढ़ में दो नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया

अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली घुमियापल गांव में चेतना नाट्य मंडली के सदस्य थे जो माओवादियां की एक सांस्कृतिक शाखा है.

Updated on: 21 Jul 2019, 02:22 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. पुलिस ने रविवार को बताया कि इनमें से एक पर नकद इनाम था. स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिदमा मांडवी और मंगू मांडवी ने दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के सामने शनिवार शाम को आत्मसमर्पण किया.

यह भी पढ़ें- एड्समेटा में जवान की मौजूदगी से भड़के सीबीआई के अफसर, बयान लिए बगैर लौटे

उन्होंने कहा कि 1997 में गैरकानूनी घोषित किए गए संगठन भाकपा (माओवादी) के साथ जुड़ा हिदमा मांडवी जिले में बागियों की आपूर्ति टीम के प्रभारी के तौर पर काम करता था. उन्होंने बताया कि 2017 में माओवादियों के लिए कपड़े एवं विस्फोटक सामान खरीदते वक्त पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. साथ ही बताया कि उस पर तीन लाख रुपये का इनाम था.

यह भी पढ़ें- झारखंड में 5 सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली घुमियापल गांव में चेतना नाट्य मंडली के सदस्य थे जो माओवादियां की एक सांस्कृतिक शाखा है. अपने बयान में दोनों ने कहा कि उन्हें आत्मसमर्पण करने का फैसला किया क्योंकि वे खोखली माओवादी विचारधारा और जंगल के कठिन जीवन से निराश थे. अधिकारी ने बताया कि दोनों ने मुख्यधारा में सार्थक जीवन जीने की इच्छा प्रकट की.

यह वीडियो देखें-