logo-image

रायपुर की तिवारी दंपति को नाइजीरियन लुटेरों के चंगुल से छुड़ाया गया, बीच समुद्र हुआ था अपहरण

मर्चेंट नेवी के चीफ इंजीनियर विजय तिवारी और उनकी पत्नी अंजू तिवारी को नाइजीरियन लुटेरों ने छोड़ दिया है. विजय तिवारी की कंपनी ने लुटेरों की मांग पूरी की.

Updated on: 22 Dec 2019, 08:10 AM

रायपुर:

मर्चेंट नेवी के चीफ इंजीनियर विजय तिवारी और उनकी पत्नी अंजू तिवारी को नाइजीरियन लुटेरों ने छोड़ दिया है. विजय तिवारी की कंपनी ने लुटेरों की मांग पूरी की. जिसके बाद दोनों को छोड़ा गया. बताया जा रहा है कि मोटी रकम देने के बाद लुटरों ने उन्हें छोड़ा है. फिलहाल चीफ इंजीनियर और उनकी पत्नी नाइजीरियन सरकार के हवाले हैं. दोनों का मेडिकल चेकअप हो रहा है. 2 दिन के अंदर उन्हें भारत भेज दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः युवक ने ली जिंदा समाधि, जमीन के अंदर से 5 दिन बाद निकली लाश

चीफ इंजीनियर विजय तिवारी उनकी पत्नी को अगवा करने की खबर को News State ने प्रमुखता से दिखाया था. लुटेरों के चंगुल से छूटने के बाद विजय तिवारी के भाई पवन तिवारी ने News State को फोन पर जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने हमारे चैनल के द्वारा किए गए प्रयासों के लिए धन्यवाद भी दिया है.

इस पूरे प्रकरण में अंतरराष्ट्रीय दबाव भी काम आया है. रायपुर आए अमेरिका के काउंसलेट जनरल से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामले में दखल देने को कहा था. राजधानी रायपुर से बीजेपी के सांसद सुनील सोनी ने भी प्रमुखता से इस भारतीय दंपति की रिहाई का मुद्दा संसद में उठाया था. वहीं अंजू के भाई जय प्रकाश ने यूनाइटेड नेशन (यूएन) से मदद मांगी थी.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़: पीएल पुनिया का दावा- नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस लहराएगी जीत का परचम

बता दें कि 3 दिसंबर की रात नाइजीरिया में समुद्री जहाज के 18 भारतीयों समेत 19 क्रू मेम्बर्स का समुद्री लुटेरों ने अपहरण कर लिया था. इन अगवा लोगों में रायपुर के विजय तिवारी और उसकी पत्नी अंजू तिवारी भी शामिल थे. लगातार 4 महीने के सफर की वजह से जहाज के चीफ मैकनिकल इंजीनियर विजय तिवारी अपनी पत्नी को भी साथ ले गए थे.