logo-image

छत्तीसगढ़: तीन लाख का इनामी नक्सली डिप्टी कमांडर हुआ गिरफ्तार

सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम को यह बड़ी कामयाबी हाथ लगी है

Updated on: 25 Apr 2019, 02:22 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद में सीआरपीएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. टीम ने तीन लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गए नक्सली की पहचान अर्जुन उर्फ पायकू के रूप में हुई है. जोकि बीजापुर का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि यह नक्सली डिप्टी कमांडर था. इसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, बैनर और पोस्टर बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के नादिया से लापता नोडल अधिकारी सुरक्षित मिले, जानिए क्या है मामला

इससे पहले मंगलवार को मिरतुर थाना क्षेत्र पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद एक नक्सली मारा गया. मारे गए नक्सली की पहचान शंकर उर्फ कमलू के रूप में हुई है. इसके अलावा बताया गया कि मारे गए नक्सली के ऊपर 5 लाख रुपए का ईनाम भी था. सुरक्षाअधिकारियों ने बताया मारे गए नक्सली के पास से एक 9 एमएम पिस्टल भी बरामद की हुई है.

यह भी पढ़ें- अपूर्वा को वीडियो कॉल में ऐसा क्या दिखा कि पति रोहित शेखर को मार डाला

बीते गुरुवार को दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में भी मुठभेड़ के दौरान जिला रिजर्व गार्ड (DRG) ने दो नक्सलियों को मार गिराया गया था. जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र में धनीकर्का के जंगलों में जीआरजी और डीआरजी के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की तो सुरक्षा बलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है. सुरक्षा बलों की फायरिंग में दो नक्सलियों की मौत हो गई है.

यह वीडियो देखें-