logo-image

छत्तीसगढ़ में रेलवे निर्माण कार्य के दौरान नक्सलियों ने किया धमाका, तीन की मौत

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित कांकेर में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. अंतागढ़ के ताड़ोकी में नक्सलियों ने रेलवे लाइन के निर्माण में लगे पेट्रोल टैंकर को बम से उड़ा दिया.

Updated on: 24 Sep 2019, 02:42 PM

highlights

  • डीजल के टैंकर के नीचे हुआ धमाका
  • मौके पर ही ड्राइवर समेत तीन की गई जान
  • शवों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है

कांकेर:

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित कांकेर में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. अंतागढ़ के ताड़ोकी में नक्सलियों ने रेलवे लाइन के निर्माण में लगे पेट्रोल टैंकर को बम से उड़ा दिया. नक्सलियों की इस कायराना हरकत में टैंकर ड्राइवर समेत तीन लोगों की जान चली गई. सुरक्षा के लिए इलाके में फोर्स लगाई गई थी. इसी बीच नक्सलियों ने घात लगाकर ये बड़ा हमला किया. बताया जा रहा है कि इस हमले में तीन लोगों की जान चली गई. हमले के बाद जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई. इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

यह भी पढ़ें- कलर प्रिंटर से नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक रावघाट परियोजना के तहत रेल लाइन का निर्माण कार्य किया जा रहा था. पेट्रोल और डीजल सप्लाई के लिए यहां टैंकर से डीजल और पेट्रोल लाया जा रहा था. रास्ते में तुमापाल इलाके में नक्सलियों ने सड़क पर बम लगा रखा था. जैसे ही टैंकर उसके ऊपर से गुजरा गाड़ी धमाके के साथ उड़ गई.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ पर बीजेपी साध रही थी निशाना, तभी गिर गया मंच, देखें VIDEO 

ब्लास्ट होते ही टैंकर में सवार ड्राइवर सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. ब्लास्ट के तुरंत बाद नक्सलियों ने जवानों को घेर लिया और गोलीबारी की. थोड़ी देर बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली मौके से भाग निकले.

यह भी पढ़ें- प्रभारी मंत्री के सामने ही भिड़ गए कांग्रेस के कार्यकर्ता, उछाली गईं कुर्सियां 

ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की. घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त फोर्स को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है. घटना के बाद से सुरक्षाबलों को मुस्तैद किया गया है. नक्सली हमले में मारे गए तीन लोगों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि उनका शव अभी भी ताड़ोकी के जंगल में ही है. शवों को अंतागढ़ लाया जाएगा. उसके बाद उसकी पहचान हो पाएगी.